scriptबच्चों को ले जा रही ओवरलोड मैजिक पलटी, 10 बच्चे घायल | crime latest news in madhya pradesh | Patrika News
रतलाम

बच्चों को ले जा रही ओवरलोड मैजिक पलटी, 10 बच्चे घायल

वाहन छोड़कर भागा चालक, 15-16 बच्चे थे बैठे एक मैजिक के अंदर, दो बच्चों को लगी ज्यादा चोट

रतलामJul 04, 2019 / 05:36 pm

Chandraprakash Sharma

patrika

बच्चों को ले जा रही ओवरलोड मैजिक पलटी, 10 बच्चे घायल

रतलाम। बच्चों को ओवरलोड भरकर स्कूल से घर छोडऩे जा रही मैजिक गुरुवार को दोपहर में सागोद रोड पर नित्यनांद आश्रम के सामने सड़क पर पलट गई। इसमें 10 से 12 बच्चों को मामूली चोंटे आई है जबकि इनमें से दो को सिर में चोट से एक को टांके लगाना पड़े। घायल बच्चों को पास ही के निजी अस्पताल ले जाकर इलाज करवाया गया। मैजिक चालक दुर्घटना के बाद वाहन मौके पर ही छोड़कर भाग गया। स्कूल के संचालक का कहना है कि उनका मैजिक से कोई लेना-देना नहीं है और न ही वह स्कूल में अटैच थी। प्राइवेट वाहन था जिसमें बच्चे को ले जाते है।
सागोद रोड स्थित नाहर कान्वेंट स्कूल से दोपहर में १५ से १६ बच्चों को मैजिक में बैठाकर चालक उन्हें बैठाकर घर छोडऩे के लिए जा रहा था। तेज गति से दौड़ रहा वाहन गड्ढे में अनियंत्रित होकर पलट गया। दुर्घटना के बाद चालक मौके से भाग खड़ा हुआ। आसपास के लोगों ने बच्चों को सागोद रोड पर ही निजी अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
अभिभावकों के होश उड़े
दुर्घटना की सूचना के बाद अभिभावकों के होश उड़ गए। दुर्घटना में कक्षा चौथी की छात्रा भूमि पिता महावीर राणावत ९ साल के सिर में टांके लगाए गए जबकि तीसरी की छात्रा हीरल पिता नीलेश नीमावत आठ साल को भी सिर में चोट आई है। दोनों बच्चों को भर्ती कर लिया गया जबकि शेष बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद अभिभावक घर ले गए। बाद में इन दोनों बच्चियों को भी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। दीनदयालनगर थाना टीआई विष्णुदत्त जोशी ने बताया वाहन चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। स्कूल से सीसीटीवी फुटेज मांगे हैं।
क्षमता से ज्यादा बच्चे बैठाए-
स्कूली वाहनों के लिए जारी गाइड लाइन में मैजिक वाहन को लेकर संशय है, हालांकि जिला परिवहन विभाग ने स्कूल वाहन की बैठक अनुसार तैयार मैजिक वाहनों को स्कूली वाहन की श्रेणी में रखा है, लेकिन इनमेें 8 बच्चों को ही बैठाने की क्षमता निर्धारित कर रखी है। बावजूद इसके वाहन में15 से 16 बच्चे बैठाए जा रहे है।
हमारे स्कूल का वाहन नहीं
जिस मैजिक में बच्चे लाए जा रहे थे और दुर्घटना हुई है वह हमारे स्कूल का नहीं है। अभिभावकों ने अपने स्तर पर ही इन्हें किया है। उसमें कितने बच्चे थे इसकी जानकारी नहीं है। दो बच्चों को चोट लगने की जानकारी सामने आई है।
– राकेश नाहर, संचालक नाहर कान्वेंट सीबीएसई, सागोद रोड

Home / Ratlam / बच्चों को ले जा रही ओवरलोड मैजिक पलटी, 10 बच्चे घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो