scriptDo not go out here in the third-fourth quarter of the night | Cold weather : नहीं निकले रात के तीसरे-चौथे पहर में यहां | Patrika News

Cold weather : नहीं निकले रात के तीसरे-चौथे पहर में यहां

locationरतलामPublished: Jan 05, 2024 09:59:34 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

रतलाम। सुबह से रात तक शहर सर्दी से बचने के लिए जलाए जा रहे अलाव के पास इंसानों के साथ मवेशी भी सर्दी से बचने के लिए बैठे दिखाई देने लगे हैंं। सर्दी तथा पाला पडऩे पर मनुष्यों एवं बच्चे भी रात्रि के तीसरे और चौथे पहर में खेतों की मेड़ों पर या यहां-वहां न घूमे तथा गर्म कपड़े आदि पहन कर घर में ही रहें एवं सूर्योदय के बाद ही घर से निकलने की सलाह दी जाती है।

patrika
ratlam news
सर्द वातावरण के साथ ही लोगों को पांचवें दिन भी सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। दुकानों पर कार्य करने वाले लोग सुबह से शाम तक अलाव जलाकर राहत पाते नजर आए। पूरे दिन कोहरा छाये रहने के साथ ही वाहन चालक राहगीर ऊनी वस्त्रों में लिपटे नजर आए। लगातार धूंध का असर फसलों पर दिखाई देने लगा है। किसानों का कहना है कि धूप नहीं निकलने के कारण पौधे पीले पडऩे लगे हैं।
तापमान में आंशिक वृद्धि


मौसम प्रेक्षक महेशकुमार शर्मा ने बताया कि दिन का तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि के साथ पारा 19.2 डिग्री सेल्सिय पर पहुंच गया, जबकि रात का तापमान 0.7 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि के साथ पारा 13.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। सुबह 96 और शाम की 94 प्रतिशत दर्ज की गई।
क्या कहते किसान


रिंगनिया के किसान जयप्रकाश पाटीदार और चौरानी के तुफानसिंह ने बताया कि लगातार धूंध के कारण फसलें गेहूं, लहसुन और प्याज की फसल पीली पडऩे लगी है। दवाई का छिडक़़ाव किया जा रहा है, ताकि फसलों को अधिक नुकसान नहीं हो।

ट्रेंडिंग वीडियो