scriptVIDEO एमपी में यहां पर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के भरोसे इमरजेंसी सेवा | doctors strike in madhya pradesh ratlam | Patrika News
रतलाम

VIDEO एमपी में यहां पर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के भरोसे इमरजेंसी सेवा

यहां पर जिला अस्पताल में आकस्मिक सेवा देने के लिए मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स ड्यूटी दे रहे है। मरीजों की लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है।

रतलामJun 17, 2019 / 12:10 pm

Ashish Pathak

doctors strike

doctors strike in madhya pradesh ratlam

रतलाम। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट की घटना के विरोध में मध्यप्रदेश के रतलाम में भी सभी चिकित्सक हड़ताल पर है। यहां पर जिला अस्पताल में आकस्मिक सेवा देने के लिए मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स ड्यूटी दे रहे है। मरीजों की लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है। सरकारी ही नहीं, निजी अस्पताल व इनमे काम करने वाले डॉक्टर हड़ताल पर है।
यह भी पढे़ं -Lunar Eclipse 2019: पूर्णिमा को आ रहा चंद्र ग्रहण, इन राशि वालों को रहना होगा सावधान

जूनियर डॉक्टर (जूडा) तीन दिन से आंदोलन कर रहे हैं। इस आंदोलन में आईएमए भी जुड़ गया है। सोमवार को आईएमए ने मध्यप्रदेश के रतलाम सहित देशव्यापी काम बंद कर दिया। 24 घंटे की हड़ताल में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरागई है। सरकारी से लेकर निजी अस्पताल में मरीजों की भीड़ है। जिला अस्पताल में मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की सेवाएं ली जा रही है तो निजी अस्पताल सभी बंद है।
यह भी पढे़ं -यात्री चाहे कितने बीमार हो, ये 14 ट्रेन नहीं रुकती 526 किमी के रास्ते में

सुबह से आ गए ओपीडी में
कुछ दिन पूर्व ही राज्य सरकार ने ओपीडी को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक खुला रहने का आदेश दिया था। हड़ताल होने के बाद भी सुबह 8 बजे बाद से जिला अस्पताल में मरीजों की लाइन लगना शुरू हो गई थी। सिविल सर्जन ने इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को देखने के लिए मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई है। इससे लाभ ये हो रहा है कि धीमी गति से ही सही, लेकिन मरीजों को इलाज मिल रहा है।
यह भी पढे़ं -MP के इस बडे़ अस्पताल में मरीजों का सवाल: डॉक्टर AC में, हमारे साथ भेदभाव क्यों

रेलवे अस्पताल में चल रहा काम
इन सब के बीच रेलवे अस्पताल में हड़ताल का जरा भी असर नजर नहीं आया। यहां पर प्रतिदिन की तरह ही कामकाज चलता रहा। मरीज आए व चिकित्सकों ने उनका इलाज किया। एक तरफ जहां शहर व जिले में सभी निजी अस्पताल बंद है वही सिर्फ आकस्मिक सेवाएं चल रही है। ओपीडी खाली पडे़ है। दवा केंद्र पर भीड़ है। इसके अलावा जो चिकित्सक कामकाज कर रहे है, उनको दिखाने के लिए लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है। हड़ताल के बाद भी रतलाम में आकस्मिक सेवा देने के लिए मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को ड्यूटी पर लगाया गया है।

Home / Ratlam / VIDEO एमपी में यहां पर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के भरोसे इमरजेंसी सेवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो