scriptफसल पर डांस करते हुए किसान का वीडियो वायरल, बोला- खुशी में नहीं विरोध में नाच रहा हूं, जानिए वजह | farmer dancing video on lehsun crop went viral | Patrika News
रतलाम

फसल पर डांस करते हुए किसान का वीडियो वायरल, बोला- खुशी में नहीं विरोध में नाच रहा हूं, जानिए वजह

-फसल पर नाचते हुए किसान का वीडियो वायरल-उपज लहसुन के ढेर पर नाच रहा है किसान-फसल के भाव कम मिलने से नाराज हुआ किसान-मन शांत करने के लिए फसल पर चढ़कर किया डांस

रतलामApr 07, 2022 / 01:11 pm

Faiz

x89s269

फसल पर डांस करते हुए किसान का वीडियो वायरल, बोला- खुशी में नहीं विरोध में नाच रहा हूं, जानिए वजह

रतलाम. कहते हैं लहसुन की फसल काफी मशक्कत से तैयार होने वाली फसलों में से एक है। लेकिन, रतलाम जिले के जावरा कृषि मंडी में लहसुन के भाव लगातार गिरते जा रहे हैं, जिसका सीधा नुकसान किसानों को हो रहा है। जावरा मंडी में एक किसान से लहसुन 3 रुपए किलो में खरीदा गया, इसपर किसान इतना गमगीन हुआ कि, पहले तो कफी देर फूट-फूटकर रोया, लेकिन बाद में अपने गम को भुलाने और कृषि मंडी प्रबंधन का विरोध जताने के लिए उसने ढोल मंगवाए और उन्हीं की थाप पर जमकर डांस किया। अब किसान के डांस का वीडियो सोशलमीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जावरा कृषि मंडी में मंगलवार को किसान की लहसुन 300 रुपए प्रति क्विंटल बिकी। किसान की पहचान नहीं हो पाई लेकिन अपने मन की पीढ़ा उजागर करने का उसने अनूठा तरीका अपनाया। किसान ने कृषि मंडी से गुजर रहे ढोल वादक को बुलाया और ढोल बजवाकर रोते हुए लहसुन के ऊपर खड़े होकर जमकर डांस किया। किसान के नाचने का वहां मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया, जिसे कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर डाल दिया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89s269

ढोलवादक फकीरचंद्र का कहना है कि, मैं आरती के बाद मंडी से गुजर रहा था तभी किसान ने मुझे रोककर ढोल बजाने को कहा, मैने जब उसके कहने पर ढोल बजाया तो वो रोते रोते ढोल की थाप पर डांस करने लगा। ढोलवादक के अनुसार, जब उसने किसाान से खुशी का कारण पूछा, तब उसने बताया कि, वो खुशी में नहीं विरोध में नाच रहा है।

 

यह भी पढ़ें- इंदौर के 1000 लोगों को IT डिपार्टमेंट ने भेजा नोटिस, वजह बताई- आपने 300 करोड़ लिए हैं


जावरा में आवक अच्छी लेकिन भाव नहीं

जावरा की कृषि मंडी में फिलहाल रोजाना 8 से 10 हजार कट्टे लहसुन की आवक हो रही है। सामान्य लहसुन 1 हजार से लेकर 3 हजार 500 रुपए प्रति क्विंटल तक बिक रहा है। बीमार कमजोर क्वालिटी की लहसुन के भाव 500 से 700 रुपए प्रति क्विंटल हैं। लेकिन, मंगलवार को लेहसुन के दामों में अचानक इतनी गिरावट हुई कि, मध्यम क्वालिटी के लेहसुन के दाम 300 रुपए प्रति क्विंटल की दर से किसान को मिल रहे थे, जिसपर गमगीन किसान ने ढोल की थाप पर रोते रोते नाचकर प्रबंधन के नियमों का विरोध किया।

Home / Ratlam / फसल पर डांस करते हुए किसान का वीडियो वायरल, बोला- खुशी में नहीं विरोध में नाच रहा हूं, जानिए वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो