scriptआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर | If the tenant lives here, be careful, FIR can be registered | Patrika News
रतलाम

आपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर

जिले के 20 थाना क्षेत्रों के टीआई खुद जा रहे हैं मोहल्लों और गांवों में, कर रहे हैं किराएदारों की तलाश, पुलिस को जानकारी देना अनिवार्य

रतलामMay 26, 2022 / 10:12 pm

Kamal Singh

आपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर

आपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर

रतलाम. आपके यहां कोई किराएदार पिछले कुछ महीनों से रह रहा है और आपने इनकी जानकारी पुलिस तक नहीं पहुंचाई तो सावधान हो जाइये। जानकारी नहीं देना आपके लिए मुसीबत का कारण बन सकता है। यही नहीं किराएदार के किराए के चक्कर में आपको कोर्ट के चक्कर लगाना पड़ सकते हैं। जी हां यह हकीकत है और ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि किराएदारों की समय पर जानकारी नहीं देने वालों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज करना शुरू कर दिया है।

गुरुवार को शहर में एक दर्जन पर कार्रवाई


गुरुवार को शहर के चार थाना क्षेत्रों में एक दर्जन मकान मालिक और दुकानदारों पर धारा 188 की कार्रवाई की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र के रहवासी इलाकों में पहुंचे और लोगों से उनके यहां रहने वाले किराएदारों की जानकारी मांगी। जिन्होंने संबंधित थानों में जानकारी उपलब्ध करवा दी उन्हें कुछ नहीं लेकिन जिन्होंने नहीं दी उन पर धारा 188 के तहत केस पंजीबद्ध किया गया। माणकचौक में चार, स्टेशन रोड में दो मकान मालिक, दो दुकानदार, डीडीनगर में तीन, औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने में दो मकान मालिकों पर यह कार्रवाई की गई।
कलेक्टर ने जारी किया है आदेश


कलेक्टर ने धारा 144 के अंंतर्गत जिले में धारा 144 लगा रखी है। इस धारा में यह अनिवार्य किया गया है कि जिस किसी भी थाना क्षेत्र में कोई मकान मालिक अपने यहां किराएदार को रख रहे हैं तो उसकी पूरी जानकारी निर्धारित प्रपत्र में भरकर मकान मालिक अपने मोहल्ले से जुड़े थाना क्षेत्र अनिवार्य रूप से दे। प्रशासन पिछले महीने से लगातार लोगों को यह जानकारी दे रहा है लेकिन लोग जागरुक नहीं हो रहे हैं। ऐसे में अब पुलिस की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

थाना ———— केस बनाए
स्टेशन रोड – 2 मकान मालिक, 2 होटल
माणकचौक – 4 मकाम मालिक
डीडीनगर – 3 मकान मालिक
औद्योगिक क्षेत्र – 2 मकान मालिक
सरवन – 1 मकान मालिक
बिलपांक – 2 मकान मालिक
बड़ावदा – 1 मकान मालिक
बरखेड़ा – 1 मकान मालिक
जावरा शहर – 3 मकान मालिक
आलोट – 2 मकान मालिक

Home / Ratlam / आपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो