रेलवे ओवरब्रिज चुनाव में अटका, अब भी काम शुरू होने का इंतजार

रेलवे ओवरब्रिज चुनाव में अटका, अब भी काम शुरू होने का इंतजार

रतलाम। रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण कार्य के रूका पड़ा है। ओवरब्रिज निर्माण कार्य विधानसभा और लोकसभा चुनाव के पहले से अटका हुआ है, दोनों चुनाव निपट गए लेकिन ब्रिज का काम शुरू नहीं हो सका। अटके काम को लेकर कई तरह की सफाई दी जा रही है।

सेतु विभाग अधिकारी ने बताया कि विद्युत मंडल द्वारा पोल शिफ्टिंग कार्य नही किया जा रहा है। इसके अलावा रपट रोड मालीपुरा पुलिया का कार्य पूर्ण हो गया लेकिन वहां विद्युत पोल कार्य अधूरा है। जिस पर विद्युत मंडल अधिकारी ने कहा कि कार्य शीघ्र पूर्ण कर देंगे।

जावरा विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय की अध्यक्षता में जनपद सभागृह में हुई। एसडीएम ने मामले में विधायक डॉ. पांडेय की नाराजगी को देखते हुए विद्युत व सेतु विभाग अधिकारियों तथा ठेकेदार की आवश्यक बैठक शुक्रवार को बुलाई है। इसके अलावा मुआवजा कार्य को भी इसी माह पूर्ण करने की बात कही। विधायक डॉ पांडेय ने लोक निर्माण विभाग की समीक्षा के दौरान जावरा-पिपलौदा विकासखंड में चल रहे विभिन्न सड़क निर्माण, मरम्मत कार्यो में हो रही लेटलतीफी पर नाराजी व्यक्त की। कांकरवा, रिंगनोद, पंचेवा, कालूखेडा सहित विभिन्न मार्गो को शीघ्र पूर्ण करने तथा पीएम ग्राम सड़क मार्गो के विभिन्न गारंटी मार्गो को मरम्मत कराए जाने के निर्देश दिए। विधायक ने पीआईयू विभाग पर नाराजगी जताते हुए बोले कि उन्होंने बड़ी मेहनत से मॉडल स्कुल के स्टाफ क्वार्टर को स्वीकृत करवाया, निरस्त करवाकर वसूली की कार्यवाही करवाई, फिर नवीन स्वीकृति दिलाई लेकिन एक बार फिर बिना उनकी या प्रशासन की जानकारी के गलत स्थान पर कार्य शुरू करवा दिया। ये कार्य भी कई दिनों से बंद पड़ा है। लगभग 40 लाख से अधिक का कार्य हो गया, जिसका सत्यापन जरूरी है। एसडीएम धोटे ने मामले की जांच की बात कही।

बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राहुल नामदेव धोट, सीईओ जावरा बीआर दंडोतिया, पिपलौदा सीईओं अल्फिया खान के साथ अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। विधायक डॉ पांडेय ने विधानसभा में सड़क, बिजली, सिंचाई जैसी विभिन्न योजनाओं के कार्यो में लेटलतीफी पर खासी नाराजी व्यक्त की।

Akram Khan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned