scriptइंदौर-फतेहबाद-रतलाम-बडऩगर रूट बंद, इंदौर की ये ट्रेन भी निरस्त, देखें वीडियो | Indore-Fatehabad-Ratlam-Badnagar route closed | Patrika News
रतलाम

इंदौर-फतेहबाद-रतलाम-बडऩगर रूट बंद, इंदौर की ये ट्रेन भी निरस्त, देखें वीडियो

इंदौर-उदयपुर ट्रेन हादसे के बाद से इंदौर-फतेहबाद-रतलाम-बडऩगर रूट बंद पड़ा है, ऐसे में इंदौर से आनेवाली ट्रेनों को उज्जैन के रास्ते से लाया जा रहा है.
 
 

रतलामJul 16, 2022 / 11:41 am

Subodh Tripathi

इंदौर-फतेहबाद-रतलाम-बडऩगर रूट बंद, इंदौर की ये ट्रेन भी निरस्त, देखें वीडियो

इंदौर-फतेहबाद-रतलाम-बडऩगर रूट बंद, इंदौर की ये ट्रेन भी निरस्त, देखें वीडियो

रतलाम. इंदौर-उदयपुर ट्रेन हादसे के बाद से इंदौर-फतेहबाद-रतलाम-बडऩगर रूट बंद पड़ा है, ऐसे में इंदौर से आनेवाली ट्रेनों को उज्जैन के रास्ते से लाया जा रहा है, इस रूट को शुरू करने के लिए रातभर से रेलवे के आलाअधिकारी से लेकर कर्मचारी तक जुटे हैं, जब तक ये मार्ग फिर से चालु नहीं होगा, तब तक यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

 

rail1.jpg

जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात को इंदौर-उदयपुर ट्रेन रतलाम में बेपटरी हो गई, ट्रेन का एसएलआर कोच बावड़ी के समीप खाईनुमा जगह में गिरा पड़ा है, उसे निकालने के लिए रातभर से युद्ध स्तर पर काम चल रहा है, रेलवे ने क्रेन सहित पूरी टीम मौके पर लगा रखी है, इस रूट पर राहत कार्य चलने के कारण इंदौर से आनेवाली टे्रनें भी डायवर्ट रूट से आ रही है, जिससे समय काफी लगने के कारण यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

rail2.jpg

फिलहाल इंदौर रेल मार्ग अवरुद्ध होने के कारण घटना स्थल पर राहत कार्य जारी है। बीती रात्रि इंदौर उदयपुर ट्रेन क्रमांक 19329 के रतलाम रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म क्रमांक 2 से रोलबैक होने के कारण ट्रेन के दो डिब्बे बेपटरी हो गए थे व एसएलआर कोच तथा एक सामान्य श्रेणी का डिब्बा भक्तन की बावड़ी पुल के ऊपर से बेपटरी हो गया था। इस रेल दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ । इस घटना के बाद दिल्ली जा रहे मंडल रेल प्रबंधक विनीत गुप्ता को अपनी यात्रा बीच में अधूरी छोड़कर रात्रि 1 बजे मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें : इंदौर टीआई की बीवी और गर्लफ्रेंड के खुले कई बड़े राज

 

rail3.jpg

बीती रात्रि हुई रेल दुर्घटना के बाद रतलाम बडऩगर इंदौर रेल मार्ग अवरुद्ध है। रेल प्रशासन राहत कार्य कर रहा है । रेल अधिकारियों ने बताया कि उक्त रेल दुर्घटना के कारण इंदौर जोधपुर ट्रेन को वाया उज्जैन चलाया गया तथा इंदौर डॉक्टर अंबेडकर नगर डेमू क्रमांक 09390 निरस्त कर दी गई है। दोपहर के बाद रेल यातायात सामान्य होने की संभावना है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ci8tv

Hindi News/ Ratlam / इंदौर-फतेहबाद-रतलाम-बडऩगर रूट बंद, इंदौर की ये ट्रेन भी निरस्त, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो