scriptLOKSABHA ELECTION 2019 यहां पर सीसीटीवी की नजर में रहेंगे मतदान केंद्र | LOKSABHA ELECTION 2019 CCTV will remain in the polling station | Patrika News
रतलाम

LOKSABHA ELECTION 2019 यहां पर सीसीटीवी की नजर में रहेंगे मतदान केंद्र

रतलाम। लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण में अब सीसीटीवी कैमरे का उपयोग भी होगा। सुबह जब मतदान की शुरुआत होगी, तब सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे काम आएंगे। इसके लिए तैयारियां पूरी हो गई। अब इंतजार मतदान का रहेगा। मतदान सामग्री को लेकर दल शनिवार को रवाना हो गए।

रतलामMay 18, 2019 / 06:18 pm

Ashish Pathak

lok sabha

मतदान केन्द्रों की अब वेबकास्टिंग सीसीटीवी से होगी निगरानी,ये है निर्देश

चुनाव 2019 के अंतिम चरण को लेकर रतलाम संसदीय क्षेत्र में तैयारियां पूरी हो चुकी है। निर्वाचन आयोग की नजर खास तौर पर जिले के 130 अतिसंवेदनशील केंद्रों पर रहेगी। इन केंद्रों पर वेब कास्टिंग के माध्यम से नजर रखी जाएगी।निर्वाचन आयोग ने रतलाम जिले के 293 मतदान केंद्रों को संवेदनशील केंद्रों में शामिल किया है। इनमें से 130 अति संवेदनशील केंद्र है, जहां पर वेबकास्टिंग के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारी भी नजर रख सकेंगे। इसके अतिरिक्त 130 संवेदनशील केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है, जबकि 33 केंद्रों पर वीडियोग्राफी कराई जाएगी। इसके अतिरिक्त 130 पिंक बूथ भी तैयार किए गए है, जहां पर सभी अधिकारी व कर्मचारी महिलाएं होगी। इसके अतिरिक्त 22 आदर्श मतदान केंद्र होंगे।

तीन केंद्रों से हुआ वितरण सामग्री का

मतदान दलों को सामग्री वितरण की के लिए तीन केंद्र बनाए गए। इसमें रतलाम, रतलाम ग्रामीण व सैलाना विधानसभा के मतदान दलों को रतलाम शहर के शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय परिसर से सामग्री वितरीत हुई। इसी प्रकार जावरा के मतदान दलों को शहीद भगत सिंह महाविद्यालय से और आलोट के मतदान दलों को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय आलोट में सामग्री वितरण का काम दिनभर चला। यहीं से सामग्री लेकर सभी दल मतदान केंद्रों के लिए सुरक्षा बलों के साथ रवाना हो गए है। जिन वाहनों में मतदान दल जाएंगे, उन सभी में जीपीएस लगाए जाने का काम भी पूरा हो चुका है। मतदान सामग्री के साथ मतदान में लगे कर्मचारियों को ओआरएस व नींबू पानी व कैरी पना के पाऊच और दवाएं भी मतदान कर्मियों को उपलब्ध कराई जाएंगी।
LOKSABHA ELECTION 2019

Home / Ratlam / LOKSABHA ELECTION 2019 यहां पर सीसीटीवी की नजर में रहेंगे मतदान केंद्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो