scriptविधायक काश्यप की मेहनत रंग लाई: जाने कैसे ओवरब्रिज के लिए राशि कराई स्वीकृत | MLA chetan kashyap | Patrika News
रतलाम

विधायक काश्यप की मेहनत रंग लाई: जाने कैसे ओवरब्रिज के लिए राशि कराई स्वीकृत

विधायक काश्यप की मेहनत रंग लाई: जाने कैसे ओवरब्रिज के लिए राशि कराई स्वीकृत

रतलामFeb 22, 2019 / 06:06 pm

Yggyadutt Parale

patrika

विधायक काश्यप की मेहनत रंग लाई: जाने कैसे ओवरब्रिज के लिए राशि कराई स्वीकृत

रतलाम। सागोद रोड रेलवे ओवर ब्रिज के लिए सेतू विकास निगम के पास अब बजट की कमी नहीं आएगी। सरकार ने इसके चौड़ीकरण के लिए जरुरी बजट का आवंटन कर दिया है। शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने विधानसभा में इस बारे में पूछे सवाल पर लोक निर्माण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने यह जानकारी दी। ओवर ब्रिज के चौड़ीकरण (फोरलेन के मान से) करने के लिए बजट नहीं होने का मामला १० फरवरी को पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था। इसके साथ ही सुभाषनगर रेलवे ओवर ब्रिज के लिए भी निविदा आमंत्रण की कार्रवाई प्रक्रियाधीन होने की बात लोक निर्माण मंत्री ने सदन में कही है।

यह सवाल पूछा था काश्यप ने
रतलाम शहर विधायक काश्यप ने शहर के विकास से जुड़े दो अहम प्रोजेक्ट पर गुरूवार को रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने विधानसभा में सवाल उठाए। काश्यप ने सुभाष नगर व सागोद रोड रेलवे ओव्हरब्रिज के निर्माण के संदर्भ में लोनिवि मंत्री से सवाल किए। विधानसभा में मंत्री वर्मा ने जवाब दिया है कि दोनों ही ओव्हरब्रिज के निर्माण के लिए निविदा आमंत्रण कार्रवाई प्रक्रियाधीन है। सागोद रोड रेलवे ओव्हरब्रिज चौड़ीकरण के लिए स्वीकृत राशि आवंटित भी कर दी गई है। सुभाष नगर ओव्हरब्रिज के निर्माण पर विधायक काश्यप ने लोनिवि मंत्री से ओव्हरब्रिज निर्माण हेतु टेंडर की स्थिति, टेंडर प्रक्रिया में हो रहे विलम्ब और टेंडर जारी किए जाने की अवधि पर सवाल किया था। जवाब में मंत्री वर्मा ने कहा कि टेंडर आमंत्रण की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है। रेलवे द्वारा रेलवे पोर्शन पर बनने वाले पुल के हिस्से का फार्मेशन लेबिल एवं लंबाई में परिवर्तन होने से राज्य के हिस्से वाले पुल की जीएडी में परिवर्तन होने के कारण पुनरीक्षित तकनीकी स्वीकृति जारी करने की कार्रवाई चल रही है। तत्पश्चात निविदा आमंत्रण की कार्रवाई की जाएगी। पुनरीक्षित तकनीकी स्वीकृति जारी होने के पश्चात निविदा आमंत्रण की कार्रवाई होगी, लेकिन इसकी समय सीमा बताना संभव नहीं है।

दोनों योजना में कब बनेगा ओवरब्रिज तय नहीं
रतलाम। शहर के विकास से जुड़े दो अहम प्रोजेक्ट पर गुरूवार को रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने विधानसभा में सवाल उठाए। काश्यप ने सुभाष नगर व सागोद रोड रेलवे ओव्हरब्रिज के निर्माण के संदर्भ में लोनिवि मंत्री से सवाल किए। विधानसभा में मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने जवाब दिया है कि दोनों ही ओव्हरब्रिज के निर्माण के लिए निविदा आमंत्रण कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। ये कब होगा, इस बारे में समयसीमा नहीं बताई जा सकती। सागोद रोड रेलवे ओव्हरब्रिज चौड़ीकरण के लिए स्वीकृत राशि आवंटित भी कर दी गई है।

सुभाष नगर ओव्हरब्रिज के निर्माण पर विधायक काश्यप ने लोनिवि मंत्री से ओव्हरब्रिज निर्माण हेतु टेण्डर की स्थिति, टेण्डर प्रक्रिया में हो रहे विलम्ब और टेण्डर जारी किए जाने की अवधि पर सवाल किया था। जवाब में मंत्री वर्मा ने कहा कि टेण्डर आमंत्रण की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। रेलवे द्वारा रेलवे पोर्शन पर बनने वाले पुल के हिस्से का फार्मेशन लेबिल एवं लंबाई में परिवर्तन होने से राज्य के हिस्से वाले पुल की जीएडी में परिवर्तन होने के कारण पुनरीक्षित तकनीकी स्वीकृति जारी करने की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। इसके बाद निविदा आमंत्रण की कार्यवाही की जाएगी। पुनरीक्षित तकनीकी स्वीकृति जारी होने के पश्चात निविदा आमंत्रण की कार्यवाही होगी, लेकिन इसकी समय सीमा बताना संभव नहीं है।

राशि का आवंटन हो गया
इसी तरह सागोद रोड रेलवे ओव्हरब्रिज निर्माण पर विधायक काश्यप ने लोनिवि मंत्री से ओव्हरब्रिज के चौड़ीकरण कार्य की प्रगति, स्वीकृत राशि आवंटन की स्थिति व कार्य पूर्ण होने की अवधि पर सवाल किया था। लोनिवि मंत्री ने विधानसभा में इस पर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि रेलवे ओव्हरब्रिज चौड़ीकरण के लिए स्वीकृत राशि आवंटित कर दी गई है। रेलवे के हिस्से की ड्राईंग डिजाईन का प्राक्कलन प्राप्त करने की कार्यवाही प्रगति पर है। रेलवे से ड्राईग डिजाईन एवं प्राक्कलन प्राप्त होने पर निविदा की कार्यवाही की जा सकेगी। वर्तमान में तिथि बताना संभव नहीं है।

Home / Ratlam / विधायक काश्यप की मेहनत रंग लाई: जाने कैसे ओवरब्रिज के लिए राशि कराई स्वीकृत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो