अब घर के बार मटेरियल रखा तो खेर नहीं, इतना देना होगा जुर्माना

अब घर के बार मटेरियल रखा तो खेर नहीं, इतना देना होगा जुर्माना

Gourishankar Jodha | Publish: Jun, 09 2019 12:20:30 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

अब घर के बार मटेरियल रखा तो खेर नहीं, इतना देना होगा जुर्माना

रतलाम। अब अगर घर के बाहर मटेरियल या गंदगी की तो खेर नहीं, क्योंकि सीधे अब कार्यवाही होगी और मटेरियल जब्त कर स्टॉफ फाइन भी लगाया जाएगा। शहर को गंदा करने वाले व सड़क पर अतिक्रमण करने पर नगर निगम द्वारा स्पॉट फाइन की कार्यवाही की जा रही है। शनिवार सुबह नगर निगम द्वारा मटेरियल हटाने के लिए जैसे ही जेसीबी पहुंची तो एक व्यक्ति मटेरियल पर जा बैठाकर विरोध करने लगा, इस मध्य कुछ और लोग भी आ गए। विवाद बढता देख निगम उपयंत्री बृजेश कुशवाह ने आखिरकार पुलिस की मदद ली और मटेरियल जब्ती की कार्यवाही की।

patrika

इन पर भी की कार्यवाही
शहर के न्यू रोड पर मटेरियाल जब्त कर 2500 रुपए का फाइन किया। धानमंडी से मटेरियल जब्त किया। नाले में मटेरियल डालने पर मच्छी दरबाजा पर भी फाइन किया था, कल नीमचौक में कार्यवाही की गई थी। नगर निगम उपयंत्री बृजेश कुशवाह ने बताया कि पिछले नवीनशिव हाईस्कूल के पास मेहताजी का वास में दो महिने पहले भी मकान मालिक अनिल सुराना नामक व्यक्ति को समझाया था, लेकिन वह नहीं माना, नाली बंद करने पर उस पर एक 2000 और एक बार 3000 का फाइन किया था। सड़क पर मटेरियल डाल रखा था, शनिवार को भी जब उसे समझाया तो वह नहीं माना और जब जेसीबी आई तो वह मटेरियल के ढेर पर जाकर बैठ गया, कुछ लोग और आ गए और वाद विवाद करने लगे। स्थिति बिगड़ते देख पुलिस को बुलाना पड़ा। माल जब्त कर मटेरियल हटाया गया।

लगातार चलेगा अभियान
शहर को गंदा और सड़कों पर अतिक्रमण नहीं हो इस संबंध में अभियान लगातार चल रहा है। अगर कोई भी मटेरियल सड़क पर रखते पाया गया तो कार्यवाही होगी। शहर को गंदा करने वाले व अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों पर नगर निगम द्वारा स्पॉट फाइन की कार्यवाही की जा रही है, जिसके तहत नीमचौक में वर्धमान स्थानक द्वारा भवन निर्माण सामाग्री सड़क पर रखने पर 5000 व राज माहेश्वरी पाव भाजी कालिका माता द्वारा छत्रीपुल नाले में कचरा डालने पर 2000 रूपये का स्पॉट फाइन किया। स्पॉट फाइन की कार्यवाही सहायक स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह, उपयंत्री राजेश पाटीदार, अनिता ठाकुर द्वारा की गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned