script ovarlod vaahan durghatana : वाहनों की छत पर बैठाकर ले जाते सवारी | Passengers being carried on the roof of vehicles | Patrika News

ovarlod vaahan durghatana : वाहनों की छत पर बैठाकर ले जाते सवारी

locationरतलामPublished: Feb 07, 2024 10:42:47 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

रतलाम। न जाने इन वाहन चालकों को ओर कितनी और किसकी जान लेने का इंतजार है। या तो जिम्मेदारों ने लगता है इन्हे नियम समझाए नहीं या फिर बताए तो इन्हे किसी की परवाह नहीं है, क्योंकि जिला परिवहन और यातायात विभागों के नियमों और जिला अधिकारियों कर्मचारियों की चालानी कार्रवाई को ताक पर रखकर शहर के बस, मैजिक और लोडिंग मालिक व वाहन चालक मनमर्जी कर जनता की जान से खिलवाड़ करते नजर आ रहे हैं।

patrika
ratlam news
नियम विरूद्ध बसों में ठूंस ठूंसकर सवारी भरी जा रही, अन्य लोगों को छतों पर बैठाकर ले जाया जा रहा है। यहीं हाल सुबह से शाम तक मैजिक और लोडिंग वाहनों के भी है। यह बात अलग है कि हादसे के बाद ही प्रशासन की हरकत होती है, दो दिन पूर्व ओवरलोड वाहन से गिरकर हुई एक युवती की मौत के बाद सैलाना क्षेत्र में परिवहन विभाग और पुलिसकर्मी चालानी कार्रवाई करते नजर आ रहे हैं।
बस की छत पर सवारी

शहर से शिवगढ़, माताजी, बाजना, पाटन, खवासा, बासिंद्रा तक चलने वाली बस में चालक और परिचालक नियमों के विरूद्ध सीट के अलावा गेट तक सवारी ठूंस-ठूंस कर भरी हुई थी, और सवारी बैठाने के चक्कर में 20-25 युवाओं को छत पर बैठा दिया, साथ ही सामान भी जमा रखा था। ऐसे में थोड़ी सी लापरवाही या चूक से कई लोगों की जान पर बन आएगी।
मैजिक पर 5 लटके, 8 छत पर


रतलाम बाजना बस स्टैंड से सागोद रोड की तरफ जा रही एक मैजिक में भी ठूंस ठूूंसकर सवार अंदर भरी हुई थी। इसमें पांच सवारी को पीछे गेट पर खड़़ा कर लटका कर ले जाया जा रहा था और सवारी के लालच में चालक ने सारे नियम ताक पर रखते हुए आठ युवाओं को छत के ऊपर बिठा लिया। ऐसे ही हाल ओवर लोड सवार भरकर ले जा रहे लोडिंग वाहनों के भी है, जो आम जनता की जान के साथ दिन-रात खिलवाड़ करते नजर आते हैंं, क्योंकि इन्हे कोई-रोकने टोकने वाला या सख्ती से नियम समझाने वाला न तो आज तक अधिकारी मिला और ना ही इन्हे लगता है नियम समझाए गए।
15 वाहन चालकों पर की चालानी कार्रवाई


हादसे में मौत के बाद परिवहन विभाग और पुलिस की ओर से सैलाना-बोदिना क्षेत्र में संयुक्त कार्रवाई दो दिन से की जाकर नियमानुसार सवारी बैठाने के साथ ही 15 वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई करते हुए 7500 रुपए की रसीदें काटी।

ट्रेंडिंग वीडियो