scriptplantation benefits in health and luck astrology | vastu tips of plantation : पौधे से ठीक होते है ग्रह के दोष, पौधारोपण करके करें पूजा | Patrika News

vastu tips of plantation : पौधे से ठीक होते है ग्रह के दोष, पौधारोपण करके करें पूजा

locationरतलामPublished: Jul 27, 2019 04:54:00 pm

Submitted by:

Faiz Mubarak

podharopan se dosh mukti ke upay : पीपल के वृक्ष में सभी देवताओं का तो आंवला और तुलसी में विष्णु का, बेल और बरगद में भगवान शिव का जबकि कमल में महालक्ष्मी का वास माना गया है। इन्हीं पेड़ों के पौधारोपण और पूजा से हम हमारी कुंडली के ग्रह दोष को दूर भी कर सकते हैं, क्योंकि ग्रहों से जुड़े पेड़ों और उनसे जुड़े देवी-देवताओं की पूजा कर उन्हें शांत कर सकते हैं।

news
ज्योतिषी वीरेंद्र रावल जी के अनुसार,

 

रतलामः ज्योतिष शास्त्र में वृक्षों को देवताओं और ग्रहों के निमित्त लगाकर उनसे शुभ-लाभ प्राप्त किए जाने का उल्लेख मिलता है। पीपल के वृक्ष में सभी देवताओं का तो आंवला और तुलसी में विष्णु का, बेल और बरगद में भगवान शिव का जबकि कमल में महालक्ष्मी का वास माना गया है। इन्हीं पेड़ों के पौधारोपण और पूजा से हम हमारी कुंडली के ग्रह दोष को दूर भी कर सकते हैं, क्योंकि ग्रहों से जुड़े पेड़ों और उनसे जुड़े देवी-देवताओं की पूजा कर उन्हें शांत कर सकते हैं। आपकी कुंडली में यदि कोई ग्रह पीड़ित होता है, तो उससे आपको कई नुकसान होते हैं और आपको वो लाभ नहीं लेने देता, लेकिन पौधारोपण करके इन दोषों को दूर कर सकते हैं।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.