scriptअगली सदी में कई खेल रोलर स्केटिंग आधारित होंगे | roller skating news | Patrika News
रतलाम

अगली सदी में कई खेल रोलर स्केटिंग आधारित होंगे

चयन स्पर्धा में पदक जीतकर लौटे खिलाड़ियों का सम्मान
खिलाड़ियों व परिवारों ने किया अभिनंदन

रतलामNov 16, 2021 / 09:02 pm

Ashish Pathak

roller skating news

roller skating news

रतलाम. इन्दौर में आयोजित 59 वीं स्टेट रोलर स्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया चयन प्रतियोगिता में पदक जीतकर लौटे रतलाम के खिलाड़ियों का विधायक चेतन्य काश्यप ने सम्मान किया। इस स्पर्धा में 7 खिलाड़ियों ने स्वर्ण, 7 ने रजत एवं 7 ने कांस्य पदक जीते हैं। खिलाड़ियों और उनके परिवारों द्वारा रतलाम में रोलर स्केटिंग को बढ़ावा देने के लिए विधायक काश्यप का अभिनंदन भी किया गया।
विधायक काश्यप ने इस अवसर पर कहा कि खेलों से शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है। रोलर स्केटिंग के विकास को देखते हुए लगता है कि रतलाम में जल्द ही यह खेल नए आयाम स्थापित करेगा। इस खेल में गति है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि गति ही शक्ति है। वर्तमान में कई तरह के खेल में रोलर स्केटिंग के प्रयोग आरंभ हो गए हैं जिससे भविष्य में कई खेल रोलर स्केटिंग आधारित होंगे। उन्होंने कहा कि खेल नियमित होना चाहिए जिस प्रकार बच्चे नियमित अध्ययन करते हैं और परीक्षा देकर उत्तीर्ण होते हैं। उसी प्रकार खेल भी होने चाहिए। इस कार्य में माता पिता की भूमिका अति महत्वपूर्ण है। रतलाम में खेलों को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों को मैदान पर लाने के उद्देश्य से खेल चेतना मेला आयोजित किया गया था। पिछले वर्ष इसमें रोलर स्केटिंग भी शामिल हुआ है। इससे यह खेल अवश्य रतलाम का गौरव बढ़ाएगा।
roller skating news
IMAGE CREDIT: patrika
खेल संयोजक रितेश व्होरा ने बताया कि वर्ष 2019 में रतलाम में रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, इसमें 320 बच्चों ने भाग लिया था। प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में विधायक काश्यप ने स्केटिंग रिंग बनाने की घोषणा की थी और विरिया खेड़ी में अब तक स्केटिंग रिंग का कार्य 80 प्रतिशत पूरा हो चुका है। खेल चेतना मेला में गत वर्ष रोलर स्केटिंग शामिल किए जाने पर प्रतियोगिता में 217 बच्चों ने भाग लिया। इस खेल को बढ़ावा देने के प्रयास इसी तरह होते रहे तो एक दिन रतलाम के खिलाड़ी मध्यप्रदेश के लिए नेशनल मेडल जीत कर आएंगे। कार्यक्रम का संचालन कोच नरेन्द्र राव ने किया। आभार डॉ. ओनिल सर्राफ ने माना। इस अवसर पर रोलर स्केटिंग कोच नरेन्द्र राव, रितेश व्होरा, प्रिंस सोनी, डॉ. ओनिल सर्राफ, राजू सुरोलिया, रूपेश जैन, विराग भंडारी, प्रीत गोयल, रवि सोनी, कैलाश सोनी, सपना सोनी, दीपिका सोनी, नम्रता पटेल, ग्रीष्मा दवे, प्रियंका सोनी, आशी शर्राफ, प्रांजल जैन, तनिष्का दवे, शनाया ठक्कर, रूही सोनी, लक्ष्य व्होरा, निकुंज सोनी, रूद्र सुरोलिया, वरूण राठोड़, सौम्य जैन, कबीर पटेल, प्रखर सोनी, अभिमन्यु जैन, यशस्वीर सर्राफ, दक्ष वासन, देवेश गेहलोत, वेदांत भालमे आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो