scriptसर शादी के लिए रुपए बचा रहा, इसलिए टिकट नहीं लिया | Sir is saving money for marriage, so did not take the ticket | Patrika News
रतलाम

सर शादी के लिए रुपए बचा रहा, इसलिए टिकट नहीं लिया

सर आपको पता नहीं है, मेरी शादी होने वाली है। होने वाली बीबी ने कहा है कि बचत की आदत डालो। इसलिए टिकट नहीं लिया।

रतलामAug 05, 2019 / 10:24 am

Ashish Pathak

train

Sir is saving money for marriage, so did not take the ticket

रतलाम। सर आपको पता नहीं है, मेरी शादी होने वाली है। होने वाली बीबी ने कहा है कि बचत की आदत डालो। इसलिए टिकट नहीं लिया। आज छोड़ दो, कल होने वाली बीबी को समझा दूंगा व टिकट भी लुंगा। सर, रोज ही टिक ट लेते है, बस आज रह गया। भीड़ खुब थी ना, इसलिए। अब ध्यान रखेंगे। बस जुर्माना मत लगाओ। ये शब्द है मंडल रेल प्रबंधक आरएन सुनकर के सामने उन यात्रियों के जो बगैर टिकट ट्रेन में यात्रा करते है। बामनिया से रतलाम तक बड़ोदरा कोटा पार्सल ट्रेन में डीआरएम आरएन सुनकर ने रविवार को जब औचक जांच अभियान चलाया तो 38 यात्री बगैर टिकट पाए गए। इस प्रकार के बहाने उन यात्रियों के ही थे।
train
बता दे कि जिन यात्रियों को रविवार को औचक जांच में बगैर टिकट पाया गया, उनमे से कोई सरकारी कर्मचारी तो कोई कारोबारी है। रेलवे के अनुसार उच्च शिक्षित व संपन्न यात्री बगैर टिकट पाए गए, जबकि इस ट्रेन में ये मान्यता रहती है कि आदिवासी अधिक यात्रा करते है व वे टिकट नहीं लेते। जबकि उनके पास टिकट मिले। इन यात्रियों पर साथ में चल रहे मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक सुनील राज मीणा सहित टीटी दल ने आर्थिक जुर्माना लगाया। इसके अलावा यात्रियों को ट्रेन में स्वच्छता रखने, स्वच्छता के प्रति जागृत रहने सहित महिला यात्रियों को हेल्पलाइन नंबर 182 के बारे में प्रचार भी अधिकारियों ने किया।
train
रेल फाटक का भी निरीक्षण

इसके पूर्व डीआरएम सुनकर ने थांदला रोड के गेट नंबर ६१ सहित बामनिया यार्ड में रेल फाटक पर निरीक्षण किया। इस दौरान जो यात्री बंद फाटक से निकलने का प्रयास करते नजर आए, उनको फटकार भी लगाई गई। गेट के स्थान पर आने वाले समय में अंडरब्रिज बनना है। इस बारे में रविवार को किया गया निरीक्षण महत्वपूर्ण है। बता दे कि रेलवे ने बजट में इसके लिए धनराशि मंजूर की है।

Home / Ratlam / सर शादी के लिए रुपए बचा रहा, इसलिए टिकट नहीं लिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो