बदलने वाला 300 से अधिक TRAIN का समय, आपकी TRAIN भी शामिल, यहां पढे़ं सबसे पहले पूरी खबर

बदलने वाला 300 से अधिक TRAIN का समय, आपकी TRAIN भी शामिल, यहां पढे़ं सबसे पहले पूरी खबर

By: Ashish Pathak

Published: 07 Jun 2018, 02:59 PM IST

रतलाम। आगामी 15 अगस्त से यात्री ट्रेनों के समय में बड़ा परिवर्तन होगा। इस बदलाव से देशभर में 300 से अधिक ट्रेनों के समय में बड़ा परिवर्तन हो जाएगा। रतलाम मंडल में प्रारंभिक चरण में रतलाम व नागदा से चलने वाली तीन दर्जन याने 36 यात्री ट्रेनों का चयन किया गया है। ये वें ट्रेनें है जिनके समय में 5 मिनट से लेकर 20 मिनट तक समय परिवर्तन किया जाएगा। ट्रेनों के समय परिवर्तन के लिए बड़ी बैठक 11 जून को दिल्ली में रेलवे बोर्ड व रेल मंत्रालय के अधिकारियों के बीच होगी।

train running  <a href=time table in today" src="https://new-img.patrika.com/upload/2018/06/04/001_2918170-m.jpg">

मंडल के परिचालन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार 15 अगस्त ये भारतीय रेलवे में नई समय-सारणी लागू होगी। इसके लिए प्रारंभिक कार्य की शुरुआत हो गई है। जबलपुर, भोपाल, जयपुर, मुंबई सेंट्रल, बड़ोदरा, रतलाम व कोटा मंडल ने उन यात्री ट्रेनों का चयन कर लिया है, जिनके समय में आंशिक से लेकर बड़ा परिवर्तन करना है। शुरू में इसके लिए कोटा में बैठक होना थी, लेकिन बाद में इसको बदलकर दिल्ली में रेलवे बोर्ड के अधिकारी की उपस्थिति में रेल मंत्रालय में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

train running time table in today

इन ट्रेनों का समय बदलेगा

मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार वे यात्री ट्रेनें जो कोटा के रास्ते नागदा आती है व इंदौर-उज्जैन व भोपाल के लिए जाती है, उन यात्री ट्रेनों के समय में 3 मिनट से लेकर 10 मिनट तक का बदलाव करना तय किया गया है। कुछ यात्री ट्रेनें कोटा से नागदा के आउटर पर आकर खड़ी रहती है, जबकि कुछ ट्रेनें देरी से आती है। इनके समय में बदलाव के लिए योजना बनी है। इसके अलावा रतलाम में कुछ ट्रेनें समय पूर्व आती है व बांगरोद से लेकर आउटर तक पर खड़ी रहती है। इनके समय में बदलाव करने की मंजूरी दे दी गई है।

train running time table in today

प्लेटफॉर्म भी बदलेंगे

न सिर्फ ट्रेनों के समय में बदलाव होगा, बल्कि मंडल में आने वाली ट्रेनों के प्लेटफॉर्म में भी बदलाव किया जाएगा। कलकत्ता, अजमेर, उदयपुर, जयपुर व दिल्ली, इंदौर तरफ से रतलाम आने वाली कुछ यात्री ट्रेनों को इस समय प्लेटफॉर्म नंबर 5 व 6 पर लिया जाता है। इन ट्रेन का समय बदलेगा। इसके साथ ही इनके प्लेटफॉर्म में बदलाव करके इनको 2 नंबर प्लेटफॉर्म पर लिया जाएगा।

 

train running time table in today

ये शुुरआती चरण है

ट्रेनों के समय व प्लेटफॉर्म में बदलाव 15 अगस्त को होना है। इसमे तैयारी पहले से करना होती है। इसके लिए अनेक चरण की बैठक होती है। मंडल ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

- जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

train running time table in today
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned