scriptअगर लडक़ी पूछे ये तीन सवाल तो जवाब में आपको ना ही कहना चाहिए | Three questions you should always reply in no to your girlfriend | Patrika News
रिलेशनशिप

अगर लडक़ी पूछे ये तीन सवाल तो जवाब में आपको ना ही कहना चाहिए

वैसे तो लड़कियों को ना सुनना कम ही पसंद आता है, खासकर जब वो कोई सवाल अपने ब्वॉयफ्रेंड या पति से कर रही हो।

Jan 29, 2018 / 01:13 pm

अमनप्रीत कौर

happy couple

happy couple

वैसे तो लड़कियों को ना सुनना कम ही पसंद आता है, खासकर जब वो कोई सवाल अपने ब्वॉयफ्रेंड या पति से कर रही हो। भले ही लड़कियां यह सीधे तौर पर न मानें लेकिन हर लडक़ी को अपनी तारीफ सुनना पसंद होता है, खासकर अपने पति या ब्वॉयफ्रेंड से। उनका मूड़ कितना ही खराब क्यों न हो, अगर ब्वॉयफ्रेंड या पति उनकी तारीफ कर दे तो बात बन सकती है। हालांकि लड़कियों के हर सवाल में जवाब हां देने से भी मुसीबत हो सकती है। जी हां, वैसे तो लड़कियों को ना सुनना पसंद नहीं होता, लेकिन कुछ मामलों में आपका जवाब ना में हो तो ही बेहतर है। हम आपको बताने जा रहे हैं लड़कियों के वह तीन सवाल, जिनके जवाब में आपको केवल ना कहना है, नहीं तो आप दोनों का झगड़ा होना तय है।
क्या मैं इस ड्रेस में मोटी लग रही हूं?

वैसे यह सवाल बहुत आम है। आमतौर पर घर में हर दूसरे दिन पति को पत्नी का यह सवाल सुनने को मिलता है। वहीं गर्लफ्रेंड भी अपने ब्वॉयफ्रेंड से आए दिन यह सवाल पूछ लेती हैं। दरअसल आपको सबसे पहले इस सवाल को समझना होगा। असल में यह सवाल उनके मोटापे को नापने के लिए नहीं होता। यानी कि जब लडक़ी आपसे यह पूछ रही हो कि वह इस ड्रेस में मोटी तो नहीं लग रही, तो इसका मतलब होता है कि आपको उस लडक़ी की ड्रेस की तारीफ करनी है, लेकिन जवाब ना से शुरू करना है। जी हां, बेशक वो उसमें मोटी ही लग रही हों, आपको कहना है, नहीं आप मोटी नहीं बल्कि इस ड्रेस में काफी शेप्ड और खूबसूरत नजर आ रही हैं। हालांकि अगर आपको लग रहा है कि यह ड्रेस उन पर सच में जंच नहीं रही, तो आपको बहुत ही सफाई से अपनी बात रखनी होगी, ताकि उन्हें हर्ट न हो और वह ड्रेस भी वो चेंज कर लें।
मेरी फ्रेंड मुझसे ज्यादा खूबसूरत है?

बेशक इस सवाल के जवाब में भी लडक़ी ना ही सुनना चाहती है। इस सवाल की आड़ में वो चाहती है कि उसका पति या ब्वॉयफ्रेंड उसकी खूबसूरती और स्टाइल की तारीफ करे। भले ही उसकी सहेली उससे कहीं ज्यादा खूबसूरत हो, लेकिन आपको जवाब में यह ही कहना होगा कि आपके लिए उनसे खूबसूरत लडक़ी दुनिया में कोई नहीं। अगर आपने उनकी सहेली को खूबसूरत बता दिया, तो यकीन मानिए झगड़ा होना तय है।
मैं तुम्हें परेशान करती हूं ना?

बेशक कई बार इस सवाल को सुनते ही आपका मन फौरन हां कहने का करता होगा, लेकिन जरा अपने मन को संभालिए, वर्ना झगड़ा तो आज हो ही जाएगा। आपको इस सवाल को भी समझने की जरूरत है। दरअसल इस सवाल की आड़ में वो आपके मुंह से अपनी कंपनी, अपने व्यवहार और अपने साथ आपके वक्त बिताने के बारे में जानना चाहती हैं। बेशक वो अपनी तारीफ सुनने के लिए ही यह सवाल कर रही हैं। हम आपको गर्लफ्रेंड या पत्नी से झूठ बोलने की सलाह नहीं दे रहे, लेकिन कई बार शब्दों के हेर फेर से आप उनका दिल टूटने से बचा सकते हैं और अपने रिश्ते को मजबूत रख सकते हैं।

Home / Relationship / अगर लडक़ी पूछे ये तीन सवाल तो जवाब में आपको ना ही कहना चाहिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो