script27 दिनों तक करें ये महाउपाय, बरसेगा इतना धन कि संभाल नहीं पाओगे | lord ganesha : benefits of ganesh atharvashirsha | Patrika News
धर्म

27 दिनों तक करें ये महाउपाय, बरसेगा इतना धन कि संभाल नहीं पाओगे

भगवान गणेश ( Lord Ganesha ) को बुद्धि का देवता ( God of wisdom ) माना जाता है। माना जाता है कि भगवान गणेश ( bhagwan Ganesha ) की उपासना करने वालों की कभी भी धन का अभाव नहीं होता है।

भोपालJun 25, 2019 / 12:17 pm

Devendra Kashyap

Lord Ganesha

27 दिनों तक करें ये महाउपाय, बरसेगा इतना धन कि संभाल नहीं पाओगे

Lord ganesha : भगवान गणेश को बुद्धि का देवता ( god of wisdom ) माना जाता है। इनकी उपासना से बुद्धि और विद्या की प्राप्ति होती है। कहा जाता है कि धन कमाने के लिए बुद्धि और विवेक की आवश्यकता होती है जो गणेश ( ganesha ) की कृपा से मिलती है। इन सब के अलावा माना जाता है कि भगवान गणेश ( bhagwan Ganesha ) की कृपा से धन संबंधी सभी बाधाएं दूर हो जाती है।
ये भी पढ़ें- कालाष्टमी के दिन ना करें यह काम, नाराज हो जाएंगे काल भैरव

माना जाता है कि भगवान गणेश की उपासना करने वालों की कभी भी धन का अभाव नहीं होता है। अगर बुधवार ( Wednesday ) की सुबह भगवान गणेश को गणेश मंत्र ( ganesha puja mantra ) का उच्चारण करते हुए लाल गुलाब के 27 फूल बुधवार को अर्पण करें। ऐसा करने से धव संबंधी समस्या दूर दो जाएंगे। इसके अलावा अगर रुका हुआ धन वापस पाना चाहते हैं तो भगवान गणेश की हरे रंग की मूर्ति उत्तर दिशा में स्थापित करें और हर दिन सुबह में 27 हरी दूर्वा की पत्ती गणेशजी को अर्पित करें। इसके बाद ऊँ नमो भगवते गजाननाय का 108 बार जाप लाल आसन पर करें। इस उपाय को कम से कम 11 दिन करना चाहिए। ऐसा करने से रुका हुआ धन वापस मिल जाएगा।
ये भी पढ़ें- इस मंदिर में सोमवार नहीं, बुधवार को होती है भगवान भोलेनाथ की विशेष पूजा

इसके अलावा बेवजह धन खर्च हो रहे हैं तो अपने घर की पूर्व दिशा की ओर भगवान गणेश की पीले रंग की मूर्ति स्थापित करें और रोली मोली, चावल, धूप, दीप से पूजन करें और हरी दूर्वा अर्पण करें। इसके बाद भगवान गणेश पीले लड्डू चढ़ाएं और ऊँ हेराम्बाय नम: मंत्र का लाल चंदन की माला से जाप करें। इस उपाय को 27 दिनों तक करें। ऐसा करने से बेवजह खर्च रुक जाएगा।
ये भी पढ़ें- यहां आज भी राम नाम की माला जप रहे हनुमान, लेते हैं सांस, खाते हैं प्रसाद

अगर धन बीमारी पर लग रहा है तो लाल रंग के भगवान गणेश की स्थापना ( Ganesha miraculous ) करें और हर दिन सुबह में भगवान गणेश को 11 लाल पुष्प अर्पित करें। इसके बाद वक्रतुंडाय हूं मंत्र का जान रुद्राक्ष की माला से 108 बार जाप करें। यह उपाय लगातार 27 दिनों तक करना होगा। ऐसा करने से आपका पैसा बीमारियों पर खर्च होने से रुक जाएगा।

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / 27 दिनों तक करें ये महाउपाय, बरसेगा इतना धन कि संभाल नहीं पाओगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो