scriptSSC CHSL Result: एसएससी सीएचएसएल 2021 का फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक | SSC CHSL Final Result 2021 Declared check ssc result | Patrika News
रिजल्‍ट्स

SSC CHSL Result: एसएससी सीएचएसएल 2021 का फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

SSC CHSL Final Result 2021: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जामिनेशन के अंतिम परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर रिलीज किए गए हैं। जो उम्मीदवार संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षा, 2021 की डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया के लिए उपस्थित हुए हैं।
 

Apr 28, 2023 / 11:42 am

Rajendra Banjara

,

SSC CHSL Final Result 2021 Declared

SSC CHSL Final Result 2021: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जामिनेशन के अंतिम परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर रिलीज किए गए हैं। जो उम्मीदवार संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षा, 2021 की डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया के लिए उपस्थित हुए हैं। वे एसएससी की आधिकारिक साइट ssc.nic.in के माध्यम से परिणाम देख सकते हैं। आप को बता दे सीएचएसएल का स्किल टेस्ट पास कर लिया था उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया था। इसी के बाद अब फाइनल रिजल्ट जारी हुआ है। 6013 रिक्तियों के भरने के लिए 5998 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है। इस बारे में जारी नोटिस में कहा गया है कि विभिन्न मिनिस्ट्री, डिपार्टमेंट, ऑफिस में कैंडिडेट्स की नियुक्ति डीवी और टायर III यानी स्किल टेस्ट में उनके प्रदर्शन के आधार पर की गई है।

 

इतने कैंडिडेट होने सिलेक्ट

कुल 6013 रिक्तियों के भरने के लिए 5998 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है। आयोग एसएससी की आधिकारिक साइट ssc.nic.in के माध्यम से परिणाम देख सकते हैं। कंबाईंड हायर सेकेंड्री (10+2) एग्जाम 2023 का आयोजन 2 अगस्त से 22 अगस्त के बीच विभिन्न घोषित तारीखों पर किया जाएगा। पूरा शेड्यूल देखने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

SSC CGL 2022: एसएससी सीजीएल के लिए अपडेट, आज से भरें पोस्ट प्रेफरेंस और फाइनल वैकेंसी हुई रिलीज

 
result_a.jpg


सीएचएसएल 2021 का फाइनल रिजल्ट ऐसे करें चेक

1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी ssc.nic.in पर।
2. यहां होमपेज पर Results लिंक पर क्लिक करें।
3. इसके बाद नया पेज खुलेगा जिस पर क्लिक करना होगा।
4. इतना करते ही नतीजों का पेज ओपन जाएगा।
5. यहां से रिजल्ट चेक करने के लिए पीडीएफ फाइल खोलें।
6. रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड कर लें।
7. आगे भविष्य की आवश्यकता के लिए आवेदन का प्रिंट आउट लेकर सुरक्षित रख लें।

Hindi News/ Education News / Results / SSC CHSL Result: एसएससी सीएचएसएल 2021 का फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो