scriptअपनों से आहत बेटी ने छोड़ा घर, दिल्ली में कर रही थी गुजारा,पुलिस ने बुलाया तो घर जाने से किया इनकार | Daughter left home due to misbehavior of family | Patrika News
रीवा

अपनों से आहत बेटी ने छोड़ा घर, दिल्ली में कर रही थी गुजारा,पुलिस ने बुलाया तो घर जाने से किया इनकार

बैकुंठपुर थाने में दर्ज था अपहरण का मामला, दिल्ली से पुलिस ने बुलवाया रीवा, वन स्टाफ सेंटर पहुंचाया

रीवाSep 24, 2019 / 01:34 am

Balmukund Dwivedi

Rape

रेप

रीवा. परिजनों से नाराज होकर घर से गई किशोर को पुलिस ने वापस बुलवा लिया। उसने परिजनों के साथ जाने से इंकार कर दिया। पुलिस ने उसे न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां से उसे वन स्टाफ सेंटर भेज दिया गया। बैकुंठपुर थाना क्षेत्र से करीब सप्ताह भर पूर्व किशोरी रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी। परिजनों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन कोई जानकारी नहीं मिलने पर थाने में शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्जकर उसकी तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने उसके मोबाइल का लोकेशन ट्रेस किया जो दिल्ली का निकला। पुलिस ने फोन पर बात करके किशोरी को बहला फुसलाकर वापस रीवा बुलवाया और रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया। किशोरी ने परिजनों के साथ जाने इंकार कर दिया। किशोरी को पुलिस ने रविवार को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया जहां से उसको वन स्टाप सेंटर भेज दिया गया। सोमवार को पुलिस ने पीडि़ता के न्यायालय में धारा 164 के तहत बयान दर्जकराए है जहां न्यायालय ने भी उसको फिलहाल वन स्टाप सेंटर में रखने के निर्देश दिए है। किशोरी ने अपनी मर्जीसे दिल्ली जाने की जानकारी दी है। वह दिल्ली के माल में नौकरी कर रही थी।
इसे भी पढ़ें :-रांग नम्बर से हुई मोहब्बत, युवती के अरमानों का हुआ खून, महीनेभर बंधक बनाकर किया गैंग रेप
परिजनों पर लगाया मारपीट का आरोप
उक्त किशोरी ने परिजनों पर मारपीट का आरोप लगाया है। उसके मुताबिक परिजन उसके साथ आए दिन मारपीट करते है। उसे घर में दो दिनों तक बांधकर मारा था जिससे नाराज होकर वह दिल्ली चली गई थी। अब वह परिजनों के साथ वापस घर नहीं जायेगी। फिलहाल उसे सुरक्षार्थ वन स्टाप सेंटर में रखा गया है।
इसे भी पढ़ें :-घर में टॉयलेट होता तो बच जाती बेटी की लाज, दरिंदों ने अपहरण कर रातभर दी वेदना

किशोरी को दी जायेगी काऊंसलिंग
उक्त किशोरी को बाल कल्याण समिति द्वारा काऊंसलिंग दी जायेगी। बाल कल्याण समिति की टीम परिजनों को बुलवाकर उसे समझाईश देगी ताकि वह परिजनों के साथ अपने घर चली जाए। यदि किशोरी घर जाने को तैयार नहीं होती है तो उसे बालिका सुधार गृह कटनी भेजा जायेगा। वहां बालिग होने तक किशोरी को रहना पड़ सकता है।
इसे भी पढ़ें :-भूख हड़ताल पर बैठे वेटनरी छात्रों की तबीयत बिगड़ी, एक की हालत गंभीर, दो छात्राएं हुई बेहोश

2016 में लापता नाबालिक मिला
वहीं एक अन्य घटना में बैकुंठपुर थाना क्षेत्र से लापता हुए एक नाबालिक को पुलिस ने तीन साल बाद बरामद किया है। उसके अपहरण का मामला थाने में दर्ज था लेकिन पुलिस को उसकी कोई जानकारी नहीं मिली थी। पुलिस ने उसके दोस्तों से मोबाइल नम्बर की जानकारी जुटाई और उससे फोन पर बात करके रीवा बुलवा लिया जिसे बरामद कर लिया गया है।उसे परिजनों के हवाले कर दिया गया है।उसके बयान दर्जकराए गए है जिसमें उसने मुंबई जाने की जानकारी दी जहां वह मजदूरी करता था।
इसे भी पढ़ें :-नया बिजली टैरिफ लागू : बिजली उपभोक्ताओं की जेब पर बढ़ा बोझ, जानिए क्या होंगी नई दरें

किशोरी चली गई थी दिल्ली
इस संबंध में दीपक त्रिपाठी, थाना प्रभारी बैकुंठपुर ने बताया कि सप्ताह भर पूर्व किशोरी लापता हो गई थी जिसे बरामद किया गया है। वह दिल्ली चली गई थी और वहां से लौटने पर उसे रेलवे स्टेशन में पुलिस ने बरामद किया। उसने परिजनों के साथ जाने से इंकार कर दिया जिस पर उसे वन स्टाप सेंटर में रखा गया है। बाल कल्याण समिति द्वारा उसे काऊंसलिंग दी जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो