scriptबेटी के प्रेमी को पिता ने केरोसिन डालकर जिंदा जलाया | Daughter's lover burnt alive by father pouring kerosene | Patrika News
रीवा

बेटी के प्रेमी को पिता ने केरोसिन डालकर जिंदा जलाया

चाकघाट थाने में हुई र्घटना, आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस कर रही पूछताछ

रीवाJan 17, 2022 / 09:42 pm

Shivshankar pandey

patrika

Daughter’s lover burnt alive by father pouring kerosene

रीवा। बेटी के प्रेमी को पिता ने केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया। घटना से पूरे गांव में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसने घायल को इलाज के लिए अस्पताल भिजवा दिया। पुलिस ने पीडि़त के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
एक दिन पूर्व प्रेमिका से मिलने गया था युवक
घटना चाकघाट थाना क्षेत्र की है। रामाश्रय उर्फ रामू पिता निब्बूलाल आदिवासी 22 वर्ष निवासी ढेड़हा थाना चाकघाट अपने प्रेमिका से मिलने के लिए उसके गांव गया हुआ था। वह उसके घर के आसपास घूम रहा था तभी प्रेमिका की पिता की नजर पड़ गई। पिता ने उसको पकड़ लिया और उनके बीच विवाद शुरू हो गया। इस दौरान प्रेमिका का पिता घर के अंदर से केरोसिन लेकर आया और उसके ऊपर डाल दिया। यह देखकर स्थानीय लोगों के होश उड़ गए। स्थानीय लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही पिता ने माचिस से आग लगा दी जिससे युवक का पूरा शरीर धू-धू कर जलने लगा। घटना से पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया।
पुलिस ने अस्पताल में पहुंचकर दर्ज किये बयान
स्थानीय लोगों ने तत्काल आग को बुझाया लेकिन तब तक युवक का पूरा शरीर जल चुका था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायल अवस्था में पड़े युवक को इलाज के लिए त्योंथर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां उसके बयान दर्ज किये गये। अपने बयान में युवक ने आरोपी के द्वारा केरोसिन डालकर जिंदा जलाने की जानकारी दी। पीडि़त की रीता आदिवासी पति बब्लू 32 वर्ष निवासी पडऱी थाना चाकघाट की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। आरोपी बाहर भागने की फिराक में था जिसे पुलिस ने रास्ते में पकड़ लिया। उससे अब पुलिस घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है।
बेटी के प्रेत प्रसंग से पिता को थी आपित्त
पीडि़त युवक का आरोपी की बेटी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बात की जानकारी पिता को हो गई थी जिसने कई बार युवक को समझाने का प्रयास किया लेकिन उसका असर नहीं हुआ। युवक अक्सर चोीछिपे उससे मिलने आता था। रविवार की दोपहर भी युवती से मिलने के इरादे से गांव आया था लेकिन पिता की उस पर नजर पड़ गई। पिता ने उसको पकड़कर जिंदा जला दिया।
आरोपी से चल रही पूछताछ
युवक को एक व्यक्ति ने केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया। प्रारंभिक जांच में प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है जिसके चलते आरोपी ने इस घटना को अंजाम दिया है। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही हे। जांच के बाद ही वास्तविक कारण सामने आयेंगे।
शिवकुमार वर्मा, एएसपी रीवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो