scriptपत्रिका ‘हमराह’ में स्कूली बच्चों ने खेल-कूद में मचाया धमाल-बोले अंकल हम भी मम्मी-पापा को वोट डालने के लिए करेंगे प्रेरित | In school 'Humrah', schoolchildren played in sports | Patrika News
रीवा

पत्रिका ‘हमराह’ में स्कूली बच्चों ने खेल-कूद में मचाया धमाल-बोले अंकल हम भी मम्मी-पापा को वोट डालने के लिए करेंगे प्रेरित

पत्रिका ‘हमराह में सहित्कार, लेखक, समाजसेवी, कवि, व्यापारी और युवाओं ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट का लिया संकल्प

रीवाApr 28, 2019 / 08:44 pm

Rajesh Patel

In school 'Humrah', schoolchildren played in sports

In school ‘Humrah’, schoolchildren played in sports

रीवा. शहरवासियों के संडे को फन-डे बनाने वाले पत्रिका ‘हमराह’ को लेकर लोगों के बीच लोकप्रियता का स्तर हर सप्ताह बढ़ता ही जा रहा है। इसका उदाहरण रविवार को सुबह छह बजे विवेकानंद पार्क में देखने को मिला। जहां पत्रिका की ओर से आयोजित ‘हमराह’ कार्यक्रम में शहर के सहित्यकार, लेखक और कवियों ने देशभक्ति गीतों से समाबांधा और खुदखुदाया। इस दौरान सेहत के लिए शहर के विभिन्न संस्थाओं के स्कूली बच्चे, युवा, महिला और पुरूषों ने खेलकूद जैसी एक्टिविटी में जमकर धमाल किया।
साहित्यकार, समाजसेवी और कवियों ने भी मचाया धमाल
पत्रिका ‘हमराह’ कार्यक्रम के तहत विवेकानंद पार्क के सामने जुटे व्यापारी, सहित्यकार, लेखन, समाजसेवी, छात्र नेता आदि ने सबसे पहले देश के सबसे बड़े लोकतंत्र में सहभागी बनने का संकल्प लिया। इस दौरान इंजीनियर केसी जैन ने कहा कि सरकारों के चरित्र के चर्चा के साथ ही हर व्यक्ति का आधिकार है कि वह बूथ पर वोट जरूर डाले। सुनीता भार्गव ने कहा कि देश में हमारी आधी आबादी है। महिलाएं अच्छी सरकार चुनने हमेंशा वोट करतीं हैं, इस बार भी अच्छे लोकतंत्र के लिए महिलाएं बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगी। इसी तरह वरिष्ठ कवि जगजीवनलाल तिवारी ने कहा कि वोट सभी का अधिकार है, लोकतंत्र में मतदान करना बहुत जरूरी है, समाजसेवी एवं मीसाबंदी सुभाष श्रीवास्तव ने युवाओं को वोट करने के लिए प्रेरित किया। इसी तरह इं. सीपी सिंह, दिनेश डायमंड, व्यापारी गुरमुखदास कोतवानी, विजय कोतवानी, संदीप पांडेय, अनूप द्विवेदी, अंकित तिवारी, हिमांशु, आयुष्मान बघेल, सिद्धार्थ श्रीवास्तव सहित सैकड़ों की संख्या में जुटे लोगों ने ६ मई को होने वाले चुनाव में मतदान और आस-पास के लोगों को जागरुक करने का संकल्प लिया।

स्कूली बच्चों ने लगाई दौड़, मचाया धमाल
पत्रिका हमराह कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे स्कूली बच्चों ने विवेकानंद पार्क से लेकर सर्किट हाउस तक दौड़ लगाई। इसके बाद विवेकानंद पार्क में उछल, कूद के साथ खेल-कूद की कई एक्टिविटी कर धमाल मचाया। इस दौरान बच्चों ने टीआरएस ग्राउंड में क्रिकेट, ऊंची कूद, लंबी कूद, वालीबाल आदि खेलकूद में प्रतिभाग किया। कई बच्चों ने साइकिलिंग भी की। राहगीरों ने पत्रिका हमराह कार्यक्रम में शामिल होकर कार्यक्रम की सराहना की।
वोट हम भी करेंगे पर लगाए ठुमके, मतदान के लिए दिया संदेश
पत्रिका द्वारा आयोजित ‘हमराह’ कार्यक्रम के मंच पर सामाजिक, सहित्य, राजनीतिक, सांस्कृतिक और खेलकूद की गतिविधियों के साथ ही मतदाता जागरुकता के लिए महिलाएं और पुरूषों ने गीत प्रस्तुत किया। साथ ही वोट हम भी करेंगे पर ठुमके लगाए। पर्यावरण वाहिनी संस्था के द्वारा मातदाता जागरुकता और स्वच्छता का भी संदेश दिया गया।
पत्रिका ‘हमराह’ कार्यक्रम सेहत के लिए फायदेमंद
पत्रिका ‘हमराह’ कार्यक्रम में शहर के कई सीनियर सिटीजन भी शामिल हुए। सुबह की शैर पत्रिका हमराह के साथ किया। सत्य प्रकाश शर्मा, आरडी प्रधान, शिव प्रसाद गुप्ता, नंदलाल आदि ने बताया कि पत्रिका हमराह कार्यक्रम से लोगों की सेहत फायदे मंद होगी। इस दौरान सत्य प्रकाश शर्मा कहते हैं कि बीस साल से मार्निंग वॉक कर रहा हूं, कभी डॉक्टर के पास नहीं जाना पड़ता है। इस लिए पत्रिका का हमराह कार्यक्रम बेहतर है। इसी तरह कई अन्य हमराहियों ने पत्रिका ‘हमराह’ कार्यक्रम की सरहना की।

Home / Rewa / पत्रिका ‘हमराह’ में स्कूली बच्चों ने खेल-कूद में मचाया धमाल-बोले अंकल हम भी मम्मी-पापा को वोट डालने के लिए करेंगे प्रेरित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो