बाइक से अस्पताल जा रहे मां-बेटे के लिए काल बनी तेज रफ्तार जीप, जानिए कैसे छिनी घर की खुशियां

बाइक से अस्पताल जा रहे मां-बेटे के लिए काल बनी तेज रफ्तार जीप, जानिए कैसे छिनी घर की खुशियां

Balmukund Dwivedi | Publish: Sep, 10 2018 06:33:52 PM (IST) Rewa, Madhya Pradesh, India

चोरहटा थाने के दादर मोड़ में हुआ हादसा, खबर मिलते ही घर में मच गया कोहराम

रीवा। तेज रफ्तार जीप ने सामने से आ रही बाइक को टक्कर मार दी। इस हृदय विदारक हादसे में मां-बेटे की मौत हो गई। हादसा चोरहटा थाने के दादर मोड़ पर हुआ। पुलिस ने जीप को जब्त कर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। रामपुर बघेलान के देवमऊ बरहा टोला के ज्ञान सिंह (25) पिता इंद्रपाल शनिवार रात मां रामकली को लेकर बाइक से रीवा आ रहे थे। रात करीब 11 बजे बाइक जैसे ही चोरहटा के दादर मोड़ के समीप पहुंची तभी अचानक सामने से आ रही तेज रफ्तार जीप ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि मां-बेटे उछलकर दूर जा गिरे। इस दौरान जीप सड़क के किनारे फंस गई जिसे छोड़कर चालक मौके से फरार हो गया। देर रात वहां से गुजर रहे लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। तत्काल खून से लथपथ हालत में पड़े मां-बेटे को संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया जहां कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई। पुलिस ने परिजनों को घटना की सूचना दी। हादसे की खबर लगते कोहराम मच गया। पुलिस ने जीप को जब्त कर लिया है। फिलहाल हादसे के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। शनिवार रात बाइक से मां-बेटे अस्पताल आ रहे थे। शनिवार रात अस्पताल में उनके रिश्तेदार की डिलेवरी हुई थी जिसकी जानकारी मिलने पर वे रात में अस्पताल आ रहे थे लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। हृदय विदारक हादसे में मां-बेटे काल के गाल में समा गए।

ओवरब्रिज पर बाइकों की टक्कर, एक की मौत
वहीं दूसरी ओर बाइक से जा रहे दो लोगों को बाइक ने टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो गई। मनगवां थाने के गोंदरी निवासी राजमणि साकेत (55) शनिवार को दवाई खरीदने के लिए बाइक से रामकिशोर नामदेव के साथ रीवा आए थे। दवाई खरीदने के बाद वापस घर जा रहे थे। शाम को जैसे ही वे सिरमौर चौराहा ओवरब्रिज के ऊपर पहुंचे तभी सामने से आ रही तेज रफ्तार बाइक ने मोटर साइकिल को टक्कर मार दी। दोनों लोग सड़क पर गिर गए जिसमें उनको गंभीर चोटे आई थी। इस दौरान बाइक सवार मौके से फरार हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल लाया गया जहां राजमणि साकेत की मौत हो गई। वहीं दूसरे घायल की हालत अभी भी नाजुक बनी है।

श्वान को बचाने के प्रयास में लहराई बाइक, गिरकर महिला की मौत
एक अन्य घटना में, श्वान को बचाने के चक्कर में बाइक बहक गई जिसमें सवार महिला की गिरने से मौत हो गई। हादसा हनुमना के बझौली के समीप हुआ।बताया गया कि हनुमना के पिड़रिया गांव की रामकली विश्वकर्मा (30) रविवार सुबह पति सुदामा प्रसाद के साथ बाइक से विंध्यांचल जा रही थी। सुबह करीब सवा दस बजे बाइक जैसे ही हनुमना के बिझौली के समीप पहुंची तभी बाइक के सामने अचानक श्वान आ गया। उसको बचाने के प्रयास में युवक ने बाइक घूमा दी जिससे महिला का संतुलन बिगड़ गया और वह नीचे गिर गई। इस दौरान महिला के सिर में गंभीर चोट आई थी।उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

Ad Block is Banned