scriptअब कार्यालयों का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं, सुविधाएं घर पहुंचाएगी सरकार | No need to visit offices now, Government will bring facilities home | Patrika News
रीवा

अब कार्यालयों का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं, सुविधाएं घर पहुंचाएगी सरकार

जनता के कल्याण के लिए शिविर का आयोजन किया गया है सभी अधिकारी सरकार की मंशानुसार जन समस्याओं का तत्परता से निराकरण करें।

रीवाFeb 13, 2020 / 12:05 pm

Mahesh Singh

No need to visit offices now, Government will bring facilities home

No need to visit offices now, Government will bring facilities home

रीवा. आमजनता की समस्याओं का मौके पर निराकरण करने के लिए रायपुर कर्चुलियान विकासखण्ड के ग्राम लौआ लक्ष्मणपुर में आपकी सरकार आपके द्वार शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ रीवा संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने किया। इस अवसर उन्होंने कहा कि जनता के कल्याण के लिए इस शिविर का आयोजन किया गया है सभी अधिकारी सरकार की मंशानुसार जन समस्याओं का तत्परता से निराकरण करें।
आयुक्त के अनुसार सुशासन से ही सुसंस्कृत समाज की स्थापना होगी। अधिकारी क्षेत्र का दौरा करके विभागीय योजनाओं का शत प्रतिशत क्रियान्वयन करें। आपकी सरकार आपके द्वार शिविर में आमजनता को विभागीय योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। जनता को अब अपने काम के लिए आफिसों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। अधिकारी पूरी संवेदनशीलता से आमजनता की समस्याओं का निराकरण कर रहे हैं।
लाभ लेने आम जनता आगे आए
आमजनता भी योजनाओं का लाभ लेने के लिए कदम आगे बढ़ाएं। शासन द्वारा निर्धारित मापदण्ड पूरा करने पर योजना का लाभ अवश्य मिलेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने के लिए उन्होंने कहा। जब बच्चा स्कूल जाने लायक हो जाय तो उसे स्कूल अनिवार्य रूप से भेंजे। ज्ञान की रोशनी से ही उसे जीवन का पथ प्रशस्त करने का संबल मिलेगा।
आनलाइन दिया जा रहा लाभ
कलेक्टर बसंत कुर्रे ने कहा कि शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ आनलाइन दिया जा रहा है। राजस्व विभाग से अविवादित नामांतरण तथा बंटवारा के लिए किसान एप के माध्यम से आनलाइन आवेदन किया जा सकता है। ऊर्जा विभाग द्वारा भी एप के माध्यम से शिकायतों का निराकरण किया जा रहा है। शिविर में 81 आवेदन पत्रों पर संबंधित विभागों द्वारा कार्यवाही की गयी। लाडली लक्ष्मी योजना से लाभांवित 3 हितग्राहियों तथा प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना से 2 हितग्राहियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

Home / Rewa / अब कार्यालयों का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं, सुविधाएं घर पहुंचाएगी सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो