scriptरीवा संभाग शासन की हर योजना में ऐसे रहेगा आगे, लापरवाही करने वालों पर होगी कार्रवाई | Rewa division is ahead in every plan of governance | Patrika News
रीवा

रीवा संभाग शासन की हर योजना में ऐसे रहेगा आगे, लापरवाही करने वालों पर होगी कार्रवाई

संभागीय अधिकारियों की टीएल बैठक में संभागायुक्त ने दिया निर्देश

रीवाJul 11, 2018 / 08:39 pm

Manoj singh Chouhan

rewa

rewa

रीवा। संभागायुक्त महेशचंद्र चौधरी ने संभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान कई विभागों के प्रमुखों को योजनाओं के क्रियान्वयन में कमी पाए जाने पर फटकार भी लगाई और कहा कि रीवा संभाग प्रदेश में हर योजना में अव्वल रहे, इसके लिए टारगेट बनाकर काम करें। जहां भी अधिकारी, कर्मचारियों द्वारा लापरवाही की घटनाएं सामने आती हों उन पर सख्त कार्रवाई करें।
उन्होंने कहा कि संभाग में विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की संभागीय अधिकारियों द्वारा अच्छे ढंग से मॉनीटरिंग सुनिश्चित की जाए। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का तेजी से निराकरण कराएं। आवेदकों से बात करें जिससे शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण हो सके। निराकरण न हो सकने वाली शिकायतों को ही फोर्स क्लोज कराएं। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतें लंबित न रहें। बेस्ट परफार्मर के रूप में संभाग के अधिकारियों का नाम शामिल हो।
किसानों का भुगतान लंबित न रहे

भावांतर भुगतान योजना के तहत किसानों का भुगतान लंबित न रहे। इसी तरह पेंशन के प्रकरण लंबित न रहें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि गंदा पानी पीकर लोग बीमार न हों इसके लिए अलर्ट जारी कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि मलेरिया की रोकथाम के लिए पहले से उपाय कर लिए जाएं एवं अन्य बीमारियों पर नियंत्रण रखें। उन्होंने हितग्राहियों को संबल योजना का लाभ दिलाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।
सीएम के भ्रमण रूट का करें मुआयना

संभागायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 18 एवं 19 जुलाई को सतना जिले में भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसके लिए उन्होंने सभी संभागीय अधिकारियों को मुख्यमंत्री के भ्रमण के रूट का पहले से जायजा लेने के निर्देश दिए ताकि विभागीय समस्याएं सामने न आएं। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी दीवार लेखन के माध्यम से शासन की योजनाओं का प्रचार-प्रसार कराएं।
डीईओ की रुकेगी वेतनवृद्धि

पेंशन प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बरतने पर जिला शिक्षा अधिकारी रीवा अंजनी कुमार त्रिपाठी की दो वार्षिक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए। साथ ही अन्य विभागों के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि लापरवाही करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।

Home / Rewa / रीवा संभाग शासन की हर योजना में ऐसे रहेगा आगे, लापरवाही करने वालों पर होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो