scriptशिक्षा का मंदिर बना मयखाना : हायर सैकेंड्री स्कूल में टल्ली होकर पड़े रहते है मास्साब, प्राचार्य की भूमिका भी संदिग्ध | teacher drinking alchohol sitting in government school | Patrika News
रीवा

शिक्षा का मंदिर बना मयखाना : हायर सैकेंड्री स्कूल में टल्ली होकर पड़े रहते है मास्साब, प्राचार्य की भूमिका भी संदिग्ध

रीवा जिले में स्थित हनुमना जनपद पंचायत अंतर्गत गौरी हायर सेकेंडरी स्कूल में टीचरों द्वारा शराबखोरी करने शर्मनाक मामला सामने आया है।

रीवाJul 31, 2021 / 08:39 pm

Faiz

News

शिक्षा का मंदिर बना मयखाना : हायर सैकेंड्री स्कूल में टल्ली होकर पड़े रहते है मास्साब, प्राचार्य की भूमिका भी संदिग्ध

रीवा/ मध्य प्रदेश के रीवा जिले में स्थित हनुमना जनपद पंचायत अंतर्गत गौरी हायर सेकेंडरी स्कूल में टीचरों द्वारा शराबखोरी करने शर्मनाक मामला सामने आया है। मामला एक वीडियो के जरिये सामने आय, जो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि, कोरोना काल में कुछ टीचर शराब के नशे में मदहोश होकर विद्यालय पहुंचते है। फिर भी स्कूल प्रबंधन इन नशेड़ी शिक्षकों के सामने बेबस है।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना की तीसरी लहर की आशंका : प्रदेश सरकार ने गाइड लाइन जारी करते हुए 10 अगस्त तक बढ़ाई सख्ती


DEO ने झड़ाया पल्ला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ सूत्रों ने तो यहां तक दावा किया है कि, इस मामले में प्राचार्य से लेकर चतुर्थ श्रेणी की भूमिका तक संदिग्ध है। क्योंकि, प्रबंधन के दबाव के बीच वीडियो तो बनाया गया है, लेकिन वीडियो बनाने वाले ने दूसरे वीडियो में शराबी शिक्षकों का बचाव भी किया है। हालांकि, डीईओ केपी तिवारी ने मामले से पल्ला झाड़ते हुए बीईओ हनुमना को जांच के आदेश देने की बात कही है।

प्राप्त जानकरी के अनुसार, इन दिनों रीवा जिले की एक सरकारी स्कूल में शराबखोरी का वीडियो वायरल हो रहा है। पड़ताल में सामने आया कि, सोशल मीडिया पर वायरल ये वीडियो शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल गौरी का है। जहां पर पदस्थ शिक्षक विनोद शराब के नशे में टल्ली होकर स्कूल प्रांगण की जमीन में बेसुध पड़ा है। यहां तक की उसकी हेलमेट निकालने तक की हिम्मत नहीं है। वीडियो बनाने वाले का आरोप है कि स्कूल के भृत्य पद पर तैनात सुंदर और एक अन्य कर्मचारी ने भी उस दिन स्कूल में शराब पी थी, जबकि एक कर्मचारी ने वीडियो बनाने वाले के ऊपर हमला भी किया।

 

पढ़ें ये खास खबर- जहरीली शराब के खिलाफ अभियान : अब गांव-गांव पहुंचकर लोगों को जागरुक कर रही पुलिस


दूसरा वीडियो भी आया सामने

वीडियो बनाने वाले ने उसके कुछ दिन बाद दूसरा वीडियो भी जारी किया है। दूसरे वीडियो के जरिये दावा किया जा रहा है कि, पहले का जो वीडियो वायरल हो रहा है वो सिर्फ एक मजाक था। शिक्षा के मंदिर में कोई शराबखोरी नहीं होती। मेरी ओर से आप लोगों को हंसाने के लिए इस तरह का वीडियो बनाया था। वहीं, सूत्रों ने दावा किया है कि, स्कूल प्रबंधन के दबाव में आकर वीडियो बनाने वाले ने खुद दूसरा वीडियो जारी किया है।

वहीं, दूसरी ओर मामला सामने आने के बाद शासकीय स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजन का आरोप है कि, जिस स्कूल में ऐसे शिक्षक हैं। उन स्कूलों के बच्चों का भविष्य क्या होगा, सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। हालांकि, इस कृत्य की जानकारी स्कूल के प्राचार्य वीके सिंह को है। फिर भी प्राचार्य द्वारा अब तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। जबकि डीईओ केपी तिवारी ने पूरे मामले को संज्ञान में ले लिया है। कहा है कि वायरल वीडियो के बारे में जानकारी मिली है। बीईओ पूरे मामले की जांच कर प्रतिवेदन सौंपेगे। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

भोपाल : बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय का 51वां स्थापना दिवस – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x832m31

Home / Rewa / शिक्षा का मंदिर बना मयखाना : हायर सैकेंड्री स्कूल में टल्ली होकर पड़े रहते है मास्साब, प्राचार्य की भूमिका भी संदिग्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो