scriptगरीबों को घर बनाने के लिए MP सरकार ने दिया 2.50 लाख रुपए, आप भी ले सकते हैं योजना का लाभ | The MP government has given Rs 2.50 lakh to make the home | Patrika News
रीवा

गरीबों को घर बनाने के लिए MP सरकार ने दिया 2.50 लाख रुपए, आप भी ले सकते हैं योजना का लाभ

आवास योजना के हितग्राहियों को सांसद ने दिया प्रमाण पत्र, कहा सरकार करेगी और मदद

रीवाMay 15, 2018 / 01:06 pm

Mahesh Singh

The MP government has given Rs 2.50 lakh to make the home

The MP government has given Rs 2.50 lakh to make the home


रीवा. गरीबों को घर बनाने के लिए एमपी सरकार उनके खाते में सीधे 2.50 लाख रुपए दे रही हैं। इस योजना की प्रथम किस्त के एक लाख रुपए सांसद ने वितरित किए। रीवा जिले के विभिन्न तहसीलों में पात्र हितग्राहियों को यह रकम दी गई। सांसद ने आवास योजना के स्वीकृति का प्रमाण पत्र वितरित किया। जिसमें से अकेले त्योंथर तहसील के चाकघाट के लगभग 500 हितग्राहियों को प्रमाण पत्र दिया।

नगर परिषद चाकघाट के अन्र्तगत निवास कारने वाले आवासहीन व्यक्तियों को पक्का आवास बनाने के लिए दी जा रही प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रथम किस्त में एक लाख रूपए की सहायता का प्रमाण पत्र वितरण किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में सांसद जनार्दन मिश्रा उपस्थित रहे। विशिष्ट अतिथि विधायक रमाकान्त तिवारी थे। सांसद मिश्रा ने कहा कि देश के अन्दर भारतीय जनता पार्टी ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जो गरीबों, किसानों एवं कमजोर वर्ग के लोगों के विकास की चिन्ता करती है। भाजपा ने आवासहीन लोगों को आवास देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना कार्यक्रम के तहत नगरी क्षेत्र में 2.50 लाख रुपए सीधे हितग्ररहियों के खाते में दे रही है।

सांसद ने बांटे स्वीकृति पत्र
नगर परिषद गुढ़ क्षेत्रान्तर्गत प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत पत्र हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र सांसद द्वारा दिए गए। जबकि चाकघाट में अध्यक्ष मीनाक्षी केसरवानी ने प्रमाण पत्र दिया। सीएमओ बाल गोविन्द चर्तुर्वेदी ने बताया कि आवास की प्रथम किस्त के रूप में 1 लाख रुपए की सहायता राशि खाते में भेजी गई है। जिसका प्रमाण पत्र पात्र 500 हितग्राहियों को दिया गया है। इस दौरान जिला कार्य समिति के सदस्य रामलखन गुप्त, पूर्व विधायक नागेंद्र सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष माया सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष अरुण सिंह, नगर परिषद अध्यक्ष विष्णु प्रकाश मिश्र, नगर परिषद अधिकारी प्रभुशंकर खरे, स्वच्छता निरीक्षक सुरेंद्र प्रसाद शुक्ला भी मौजूद रहे।

Home / Rewa / गरीबों को घर बनाने के लिए MP सरकार ने दिया 2.50 लाख रुपए, आप भी ले सकते हैं योजना का लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो