scriptदिग्गी फैक्टर के कारण अलर्ट पर रहा प्रशासन, पीडि़तों को स्कूल में रुकवाया | Administration on alert due to Diggy factor, made the victims stay in | Patrika News
सागर

दिग्गी फैक्टर के कारण अलर्ट पर रहा प्रशासन, पीडि़तों को स्कूल में रुकवाया

– इधर डिप्टी रेंजर के विरुद्ध कार्रवाई से मप्र वन कर्मचारी संघ में आक्रोश, बहाली न होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की दी चेतावनी
– राजस्व मंत्री के भाई जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत भी पहुंचे रैपुरा
– बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर शिवराज सरकार पर साधा निशाना

सागरJun 26, 2023 / 04:33 pm

अभिलाष तिवारी

दिग्गी फैक्टर के कारण अलर्ट पर रहा प्रशासन, पीडि़तों को स्कूल में रुकवाया

दिग्गी फैक्टर के कारण अलर्ट पर रहा प्रशासन, पीडि़तों को स्कूल में रुकवाया

सागर. सुरखी विधानसभा के तहत आने वाले ग्राम रैपुरा में वन विभाग की भूमि से हटाए गए अतिक्रमण में राज्यसभा सदस्य व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की एंट्री के कारण सागर जिला का प्रशासन दूसरे दिन भी अलर्ट पर रहा। शुक्रवार को अपर कलेक्टर सपना त्रिपाठी, प्रभारी अनुविभागीय अधिकारी राजेश सिंह, तहसीलदार दुर्गेश तिवारी समेत अन्य अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई की जद में आए लोगों की मदद की। इस दौरान राजस्व व परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के भाई जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत भी शामिल रहे। बारिश का मौसम होने के कारण जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने मिलकर करीब 12 परिवारों के ठहरने की व्यवस्था स्कूल में करवाई। जिपं अध्यक्ष राजपूत ने बताया कि प्रभावित लोगों को खाद्य सामग्री, तेल, आटा, दाल, चावल, शक्कर, चायपत्ती, नमक का वितरण किया गया है। उन्होंने बताया कि जब तक स्थाई व्यवस्था नहीं होती है, तब तक प्रतिदिन भोजन, पानी की व्यवस्था जनसहयोग व प्रशासन की ओर से की जाएगी। इधर अधिकारियों का कहना है कि मुख्यमंत्री भू-अधिकार आवासीय योजना के माध्यम से प्रभावित परिवारों को भूखंड दिए जाएंगे, जहां पर वह अपना मकान बना सकेंगे।

कर्मचारी संघ डिप्टी रेंजर के समर्थन में उतरा

शुक्रवार को मप्र वन कर्मचारी संघ ने सागर वनवृत्त के मुख्य वन संरक्षक को ज्ञापन सौंपा और डिप्टी रेंजर लखन सिंह ठाकुर को तत्काल प्रभाव से निलंबन से बहाल करने की मांग की। कर्मचारी संघ ने ज्ञापन के माध्यम से आरोप लगाया कि डिप्टी रेंजर ने वही काम किया जो उन्हें वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा लिखित व मौखिक रूप से दिए गए थे। वन विभाग के साथ कार्रवाई में अन्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। मप्र वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष दिलीप सिंह गौड़ ने कहा कि डिप्टी रेंजर के विरुद्ध की गई एकतरफा कार्रवाई से वनकर्मी आक्रोशित है और जल्द ही उनकी बहाली नहीं की गई तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने घटना को बताया शर्मनाक

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने रैपुरा गांव में घटित हुए घटनाक्रम पर ट्वीट कर घटना को शर्मनाक बताया। उन्होंने ट्वीट में कहा कि मप्र सरकार की विध्वंसकारी द्वेषपूर्ण बुलडोजर राजनीति लोगों के घर व स्कूल तोड़ते-तोड़ते अब पीएम आवास योजना के तहत बन रहे गरीबों के मकान भी तोडऩे लगी है, जो अति निन्दनीय है। सागर जिले में पीएम योजना के तहत बने सात दलित परिवारों के घरों का ध्वंस शर्मनाक है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8m1z5h

Home / Sagar / दिग्गी फैक्टर के कारण अलर्ट पर रहा प्रशासन, पीडि़तों को स्कूल में रुकवाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो