रेलकर्मी के घर लाखों की चोरी, घटनाओं पर लगाम लगाने में नाकाम जीआरपी

पुलिस गश्त पर उठ रहे सवाल

By: sachendra tiwari

Published: 04 Oct 2021, 11:20 PM IST

बीना. ट्रेनों व रेलवे क्षेत्र में हो रही चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने में जीआरपी नाकाम साबित हो रही है और घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है।
दरअसल ट्रेनों में बीना स्टेशन के आसपास पिछले दिनों में कई चोरी की घटनाएं हुई हैं, जिनका खुलासा तो जीआरपी कर नहीं सकी और एक रेलवे कर्मचारी के घर में ही ताला तोड़कर अज्ञात चोर घटना को अंजाम देकर भाग निकले। पूर्वी रेलवे कॉलोनी में रहने वाले रेलकर्मी अरविंद पिता धनिाम साहू (25) आवास नंबर आरबी-1, 263 इ में रहता है, जो 30 सितंबर को जबलपुर गया था। तीन अक्टूबर को जब वह वापस आया तो उसके घर का दरवाजा टूटा मिला। जब वह अंदर गया तो अलमारी भी टूटी मिली, जिसमें से लाखों के आभूषण चोर चोरी कर ले गए। चोरों ने घर में रखा डेढ़ तोला वजनी सोने का हार, बच्चों के दो बड़े व दो छोटे सोने के हार, चांदी की दस बिछिया, दो बड़ी व दो छोटी बच्चों की चांदी की पायल, नकद 25 हजार 500 रुपए, एक मंगलसूत्र कीमती 29 हजार 400 रुपए चोरी चला गया। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 380, 457 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस गश्त पर उठ रहे सवाल
रेलवे क्षेत्र में चोरी की घटनाएं के पीछे जीआरपी द्वारा लगातार गश्त न करना भी है, जिसमें लगातार पेट्रोलिंग नहीं की जा रही है। जबकि रेलवे के अंतर्गत महज पूर्वी व पश्चिमी कॉलोनी आती है, लेकिन इतने क्षेत्र में ही जीआरपी गश्त नहीं कर पा रही है, जिसके कारण चोरों के हौसले बुलंद हैं।

Show More
sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned