scriptपाइप लाइन में लीकेज का किया गया सुधार कार्य, नहीं हुई पानी सप्लाई | Improvement of leakage in the pipeline | Patrika News

पाइप लाइन में लीकेज का किया गया सुधार कार्य, नहीं हुई पानी सप्लाई

locationसागरPublished: Feb 24, 2020 09:34:06 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

छह घंटे की मशक्कत के बाद किया जा सका काम पूरा

Improvement of leakage in the pipeline

Improvement of leakage in the pipeline

बीना. शहर की सब्जी मंडी के पास मुख्य लाइन में लीकेज होने के कारण सोमवार को शहर भर में पानी की सप्लाई बंद रही, जिसके कारण लोग पानी के लिए परेशान होते रहे।
दरअसल सब्जी मंडी के पास कई दिनों से शहर भर में पानी की सप्लाई होने वाली मुख्य लाइन में लीकेज था, जहां से रोजाना हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा था। इसके बाद नगरपालिका ने गर्मी में होने वाली पानी की परेशानी हो देखते हुए सोमवार को पानी सप्लाई बंद करके लीकेज सुधारने का काम किया गया। इस वजह से सोमवार को सुबह पानी सप्लाई बंद रखी गई। नपा कर्मचारियों ने इंजीनियर की देखदेख में सुबह से काम शुरू किया। लीकेज सब्जी मंडी के पीछे अंडरब्रिज के पास था जहां पर जेसीबी से खुदाई करके पाइप को निकाला गया। इसके बाद कर्मचारियों ने पाइप को अलग करके फिर से ज्वाइंट लगाकर लीकेज को बंद किया। लीकेज के कारण शहर की पानी की टंकियां भी नहीं भरी जा सकी। इस वजह से सोमवार की शाम को भी पानी सप्लाई नहीं की जा सकी जो अब मंगलवार को की जाएगी।
अंडरब्रिज से नहीं निकले सके वाहन
पानी लाइन का लीकेज सुधार कार्य के चलते अंडरब्रिज से वाहन नहीं निकल सके। जानकारी नहीं होने के कारण जो लोग अंडरब्रिज तक पहुंच गए जिन्हें वापस वाहन मोड़कर जाना पड़ा।
पिछले वर्ष नहीं हो सका था सुधार कार्य
पिछले वर्ष भी अंडरब्रिज के पास पुरानी लाइन को बंद करके नई लाइन को चालू करने के लिए लाइन शिफ्ंिट का काम किया गया था, लेकिन वहां पर सही ज्वाइंट न हो पाने के कारण बार-बार लीकेज होने लगा। जिस वजह से फिर से पुरानी लाइन से पानी की सप्लाई शुरू करनी पड़ी थी। इसके लिए तीन दिन तक शहर में पानी सप्लाई बंद रहने से पानी के लिए हाहाकार मच गया था ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो