scriptश्मशान घाट में पानी की टंकी बनाने का बैठक में भी हुआ विरोध, नई जगह का होगा चयन, पढ़ें खबर | No water tank should be made in place of cremation ground | Patrika News
सागर

श्मशान घाट में पानी की टंकी बनाने का बैठक में भी हुआ विरोध, नई जगह का होगा चयन, पढ़ें खबर

जनपद पंचायत में सामान्य सभा की बैठक

सागरJun 29, 2019 / 09:00 pm

sachendra tiwari

 No water tank should be made in place of cremation ground

No water tank should be made in place of cremation ground

बीना. जनपद पंचायत में सामान्य सभा की बैठक का आयोजन शनिवार को सभाकक्ष में किया गया। जिसमें विभिन्न प्रस्ताव पारित हुए। बैठक में विधायक महेश राय और जनपद अध्यक्ष सावित्री यादव सहित जनपद सदस्य, अधिकारी उपस्थित थे। बैठक के एजेंडा में स्कूलों के उन्नयन का प्रस्ताव रखा गया था। जिस पर हाइ स्कूल से हायरसेकंडरी स्कूल में उन्नयन करने देहरी, पार और ढांड़ स्कूल को शामिल किया गया। वहीं माध्यमिक से हाइ स्कूल में उन्नयन करने के लिए किर्रोद, जुगपुरा, रहटवास, सिरोंजीपुर स्कूल को शामिल किया गया है। इसपर सभी सदस्यों ने सहमति दी। जनपद पंचायत की तीन दुकानों की नीलामी के संबंध में निर्णय लिया गया है कि दुकानों की नीलामी 18 जुलाई को एसडीएम की अध्यक्षता में की जाएगी। वहीं नौगांव में बन रही पानी की टंकी के लिए प्रस्तावित जगह पर न बनाकर श्मशान घाट की जमीन पर बनाने का बैठक में भी विरोध हुआ है और प्रस्ताव डाला गया है कि टंकी नाले वाली जगह और श्मशानघाट पर नहीं बनेगी। इसके लिए नई जगह का चयन किया जाएगा। जबकि बिना किसी की अनुमति के श्मशान घाट में टंकी बनाने के लिए खुदाई कर दी गई है। इसके लिए स्टे भी लिया गया है। बैठक में उपाध्याक्ष दीपेन्द्र सिंह, जिला पंचायत सदस्य शशि कैथोरिया, जनपद सदस्य इंदर ङ्क्षसह ठाकुर, प्रतापसिंह यादव, धीरज पटेल, दशोदा बाई, कली बाई, राजू, सीईओ सुरेन्द्र साहू आदि उपस्थित थे।
अन्य विभागों को भी दिए निर्देश
कृषि विभाग को खाद, बीज समय पर वितरित करने, बिजली कंपनी के अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में झूल रहे तार, टेड़े खंभों को सही कराने के लिए कहा गया है। पीएचई विभाग से पानी संबंधी समस्याओं को दूर करने और बारिश में नदी किनारे वाले गांवों का लगातार निरीक्षण, बाढ़ की स्थिति में तत्काल सूचना देने सहित अन्य निर्देश दिए गए।

Home / Sagar / श्मशान घाट में पानी की टंकी बनाने का बैठक में भी हुआ विरोध, नई जगह का होगा चयन, पढ़ें खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो