पंचों ने चुना गंधर्व को सरपंच, छह वोट से हुई जीत

ग्राम पंचायत लहटवास का मामला

बीना. ग्राम पंचायत लहटवास के सरपंच हटे सिंह को निर्वाचन फॉर्म में गलत जानकारी भरने के कारण कलेक्टर द्वारा पद से हटा दिया गया था। इसके बाद सरपंच का पद खाली था। गुरुवार को पंचों के द्वारा नए सरपंच को चुना गया।
ग्राम पंचायत में कुल दस वार्ड में दस पंच हैं। इन दस पंचों में से गंधर्व सिंह दांगी और सविता बाई दांगी ने सरपंच पद के लिए दावेदारी की थी, जिसमें गंधर्व को छह पंचों ने अपना समर्थन दिया और उन्हें सरपंच चुना गया। जनपद पंचायत सीईओ आशीष जोशी ने बताया कि पंचों के द्वारा सरपंच को चुना गया है और आगामी चुनाव तक वह सरपंच पद संभालेंगे। गौरतलब है कि हटे सिंह को कलेक्टर द्वारा हटाए जाने के बाद कमिश्नर के यहां अपील की थी कि उनका पक्ष नहीं सुना गया है। इसके बाद एक माह पूर्व कमिश्नर ने भी कलेक्टर का आदेश सही माना और सरपंच को हटाने के आदेश दिए थे। सरपंच द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा करने की बता का छिपाया गया था।

sachendra tiwari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned