scriptअवैध हथियारों की मंडी खरगोन से हो रही थी सप्लाई, सौदागरों तक पहुंचने से पहले पुलिस ने तस्करों को दबोचा | Police caught big consignment of arms | Patrika News
सागर

अवैध हथियारों की मंडी खरगोन से हो रही थी सप्लाई, सौदागरों तक पहुंचने से पहले पुलिस ने तस्करों को दबोचा

आरोपियों से छह पिस्टल, एक रिवाल्वर, एक कट्टे के साथ 40 जिंदा कारतूस बरामद।

सागरOct 08, 2017 / 02:51 am

आकाश तिवारी

Police caught big consignment of arms

Police caught big consignment of arms

सागर. खरगोन से लाकर सागर में हथियारों को बेचने वाले दो आरोपियों का पुलिस ने खुलासा किया है। आरोपियों के पास से छह पिस्टल, एक रिवॉल्वर, एक कट्टे के साथ ४० जिंदा कारतूस बरामद। इन कारतूसों की कीमत एक लाख रुपए बताई जा रही है। शनिवार को दोपहर दो बजे कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी सतेंद्र शुक्ल ने बताया कि शहर में अवैध हथियारों की बिक्री की सूचना पुलिस के पास थी। इसको लेकर पुलिस पूर्व से ही जांच में जुटी थी। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में मुखबिर तंत्र के जरिए शुक्रवार रात मालूम किया कि खरगोन जिले से सागर के दो लोग हथियारों का जखीरा लेकर बस से आ रहे हैं।
सूचना पर पुलिस ने रात में साबूलाल मार्केट के बस स्टैंड पर बस को रोका था, जहां तलाशी के दौरान मोतीनगर थाने के भगतसिंह वार्ड निवासी राजेश पुत्र दामोदर प्यासी और रविशंकर वार्ड निवासी अंकित पुत्र प्रहलाद मिश्रा के पास से यह जखीरा बरामद किया। पुलिस ने इस मामले में दोनों के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें रिमांड पर लिया है।
एक दर्जन खरीददारों में से एक पकड़ाया
पूछताछ में मुख्य आरोपी राजेश ने बताया शहर में एक दर्जन लोगों को पहले हथियार बैचने की बात कबूली है। इसमें से पुलिस ने मोतीनगर निवासी योगेंद्र बंदिया को हिरासत में ले लिया है। इसके द्वारा ३२ बोर की पिस्टल खरीदी थी। एसपी शुक्ल ने बताया कि शेष अन्य खरीददारों की तलाश की जा रही है।
बीस से बच्चीस हजार में बेचते थे
इस खुलासे में बताया गया कि आरोपियों द्वारा खरगोन के रहने वाले मोहन सिंह से यह हथियार खरीदते थे। दस हजार रुपए में पिस्टल खरीदकर शहर में बीस से बच्चीस हजार रुपए में बैचते थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हथियार मोहन अपने घर पर बनाता था।
चार साल पहले भी पकड़ाया था आरोपी
आरोपी राजेश पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। चार साल पहले भी हथियारों के साथ आरोपी पकड़ाया था। आरोपी ने बताया कि वह पहले बस और ट्रक चलता था। लेकिन यह काम बंद करने के बाद उसने यह पेशा शुरू किया था।
यह होंगे पुरस्कृत
एसपी ने इस मामले में टीम को पुरस्कृत करने की बात कही है। टीम में कोतवाली थाना प्रभारी एसपी बघेल, पीएसआई महेंद्र धाकड़, हरिसिंह तोमर, राजकुमार, सौरभ रायकवार, भोला यादव, प्रदीप शर्मा, आनंद आदि शामिल हैं।

Home / Sagar / अवैध हथियारों की मंडी खरगोन से हो रही थी सप्लाई, सौदागरों तक पहुंचने से पहले पुलिस ने तस्करों को दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो