scriptमालखेड़ी में इस वजह से हुआ रिजर्वेशन काउंटर बंद, यात्री परेशान | Reservation Counter shut at Malkhedi passenger hassles | Patrika News
सागर

मालखेड़ी में इस वजह से हुआ रिजर्वेशन काउंटर बंद, यात्री परेशान

अब बीना स्टेशन से कराना होगा आरक्षण

सागरOct 10, 2018 / 04:41 pm

manish Dubesy

diwali 2018 indian railway special train time

Railway News : Unauthorized Chain Pulling is offence

सागर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मण्डल के मालखेड़ी जंक्शन के रिजर्वेशन सेंटर को घाटे के चलते बंद कर दिया गया है। इसके कारण यहां से ट्रेनों में आरक्षण करवाने वाले यात्रियों को अब बीना स्टेशन पर जाकर अपना रिजर्वेशन कराना होगा।
दरअसल जबलपुर मण्डल का अंतिम स्टेशन मालखेड़ी से कटनी की ओर से दिल्ली और गुना जाने वाली गाडि़यां रुकती हैं। इस जंक्शन में प्रतिदिन दो दर्जन से अधिक गाडि़यों का ठहराव होता है। रेलवे जीएम ने ३ साल पहले ही यहां पर यात्री सुविधाओं के तहत रिजर्वेशन सेंटर का उद्धाटन किया था। इस सेंटर से प्रतिदिन ४५ से ५५ यात्री अपनी आरक्षित टिकट बनवाते हैं। यहां पर ३ कर्मचारियों का स्टाफ भी तैनात किया गया था, जो शिफ्ट वाइज यहां पर तैनात रहते थे। मंगलवार को अचानक रिजर्वेशन काउंटर पर जब यात्री टिकट कराने पहुंचे तो वहां पर आरक्षण सुविधा बंद होने का बोर्ड लगा हुआ था। जब कर्मचारियों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जबलपुर से ही यह सुविधा बंद कर दी गई है। रिजर्वेशन के लिए कई यात्री समय से पहले ही यहां पर लाइन लगाकर खड़े हो गए थे। अब यात्रियों को मालखेड़ी से ४ किलोमीटर दूर बीना स्टेशन के पीआरएस सेंटर से ही अपना आरक्षण करवाना होगा। यहां पर काफी भीड़ रहती है, एेसे में यात्रियों को मालखेड़ी में सहजता से ही आरक्षित टिकट मिल जाती थी। कहा जा रहा है कि रेलवे ने घाटे के चलते आरक्षण केंद्र बंद किया है। जबलपुर रेल मण्डल के सीनियर डीसीएम अनंत कुमार ने बताया कि मालखेड़ी पीआरएस सेंटर बंद होने की जानकारी उन्हें नहीं है।
इसकी जानकारी लेकर इस बारे में कुछ कह पाएंगे।

इधर सागर में रेलवे की परीक्षा दे रहे छात्र को आई मिर्गी
रेलवे द्वारा आयोजित ग्रुप डी की परीक्षा दे रहे एक अभ्यार्थी को मिर्गी आ गई, जिसे वहां तैनात आरपीएफ के जवान ने तुरंत अस्पताल पहुंचाया। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी श्वेता सूर्यवंशी ने बताया कि मंगलवार को सिरोंजा स्थित परीक्षा केंद्र में परीक्षा दे रहे जबेरा भौरा टीकमगढ़ निवासी राहुल यादव पिता भजनलाल यादव 22 की तबीयत अचानक खराब हो गई और वह बेहोश हो गया। केंद्र में तैनात रेलवे सुरक्षा बल के प्रधान आरक्षक राजेश रायकवार और महिला आरक्षक लक्ष्मी देवी ने तुरंत ही 108 एम्बुलेंस को सूचना देकर उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। कहा जा रहा है कि उसे मिर्गी आई थी।
अभ्यार्थी की जेब से उसका मोबाइल, एटीएम, पेन कार्ड व ड्राइविंग लाइसेंस और 420 रुपए मिले। अभ्यार्थी के सामान को केंद्र में तैनात स्टाफ को सुपुर्द कर दिया गया।

Hindi News/ Sagar / मालखेड़ी में इस वजह से हुआ रिजर्वेशन काउंटर बंद, यात्री परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो