script…जे रेलवे वारे भी गजब ढा रै, सागर की कह कें मुगावली लुवा जा रै | Patrika News
सागर

…जे रेलवे वारे भी गजब ढा रै, सागर की कह कें मुगावली लुवा जा रै

सागर जाने मेमू ट्रेन में बैठे यात्री, पहुंच गए कोटा लाइन की सेमरखेड़ी स्टेशन रील बनाकर की वायरल तो रेलवे में मचा हड़कंप, खड़ी ट्रेन को आगे बढ़ाया सागर-बीना. गुरुवार की सुबह पांच बजे सागर जाने के लिए यात्री मेमू ट्रेन में सवार हुए थे। स्टेशन से ट्रेन चली तो वह सागर की जगह कोटा […]

सागरJul 05, 2024 / 09:04 pm

नितिन सदाफल

सागर जाने मेमू ट्रेन में बैठे यात्री, पहुंच गए कोटा लाइन की सेमरखेड़ी स्टेशन

सागर जाने मेमू ट्रेन में बैठे यात्री, पहुंच गए कोटा लाइन की सेमरखेड़ी स्टेशन

सागर जाने मेमू ट्रेन में बैठे यात्री, पहुंच गए कोटा लाइन की सेमरखेड़ी स्टेशन

रील बनाकर की वायरल तो रेलवे में मचा हड़कंप, खड़ी ट्रेन को आगे बढ़ाया

सागर-बीना. गुरुवार की सुबह पांच बजे सागर जाने के लिए यात्री मेमू ट्रेन में सवार हुए थे। स्टेशन से ट्रेन चली तो वह सागर की जगह कोटा रुट पर आगे बढ़ने लगी, जिससे यात्री घबरा गए कि ट्रेन गलत रुट पर जा रही है। यात्रियों के आपस में पूछने पर भी कोई जानकारी नहीं मिली। कुछ देर बाद ट्रेन सेमरखेड़ी स्टेशन पहुंची जहां पर उसे खड़ा कर दिया, करीब ढाई घंटे तक ट्रेन खड़ी रही। इसके बाद ट्रेन को सागर की ओर रवाना किया गया, जो साढ़े छह की बजाए सुबह नौ बजे सागर स्टेशन पहुंची।
दरअसल बीना से कटनी जाने वाली 11601 बीना-कटनी मेमू ट्रेन सुबह पांच बजे बीना स्टेशन से सागर के लिए चली। बीना-मालखेड़ी स्टेशन के बीच ब्लॉक होने के कारण ट्रेन को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है, इसलिए ट्रेन पहले सेमरखेड़ी स्टेशन पहुंची, जो फ्लाइओवर होते हुए मालखेड़ी स्टेशन के रास्ते सागर के लिए गई। दूसरे रुट से ट्रेन को चलाने से बीना से सागर तक पहुंचने में चार घंटे लगे। ट्रेन में सवार यात्री कोटा लाइन पर ट्रेन जाती देख पहले तो घबरा गए, लेकिन जब उन्हें पता चला कि ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही है तब उन्होंने राहत की सांस ली।
बुंदेलखंडी में बनाते रहे रील, वायरल हुई तो मचा हड़कंप

सेमरखेड़ी स्टेशन पर ढाई घंटे खड़ी ट्रेन में बैठे-बैठे यात्री जब परेशान हो गए तो ट्रेन से उतरकर पटरियों पर बैठ गए और रील बनाकर वायरल करने लगे। कुछ यात्रियों के वीडियो इतने वायरल किए कि वेे सोशल मीडिया पर आ गए। रेलवे के पास भी कुछ वीडियो पहुंचे तब जाकर आनन फानन में ट्रेन को आगे बढ़ाया। एक वीडियो जिसमें यात्री कह रहा है …जे रेलवे वारे भी गजब ढा रै, सागर की कह केंमुगावलीलुवा जा रै, जमकर वायरल हो रहा है।
दस जुलाई तक है ब्लॉक

बीना-मालखेड़ी लाइन पर दस जुलाई तक ब्लॉक है, इसलिए ट्रेन अभी छह दिन और परिवर्तित मार्ग से जाएगी। तीन दिन से ट्रेन सेमरखेड़ी के रास्ते ही सागर के लिए चलाई जा रही है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए ट्रेन को इस रूट से चलाया जा रहा है। साथ ही यात्री परेशान न होने इसलिए ट्रेन को रद्द करने की बजाए दूसरे रास्ते से चलाया जा रहा है। मालखेड़ी-महादेवखेड़ी लाइन पर ट्रेन के संचालन के शुरू करने के लिए आज मुख्य संरक्षा आयुक्त स्पीड ट्रायल करेंगे। इस दौरान भोपाल डीआरएम देवाशीष त्रिपाठी सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस दौरान सबकुछ सही रहा तो ट्रेन का संचालन इस लाइन से शुरू कर दिया जाएगा।

Hindi News/ Sagar / …जे रेलवे वारे भी गजब ढा रै, सागर की कह कें मुगावली लुवा जा रै

ट्रेंडिंग वीडियो