scriptvideo: लगातार बारिश से बिगड़ने लगे हालात, गांवों का कटा संपर्क, नदियां उफान पर | Things started deteriorating due to continuous rain | Patrika News
सागर

video: लगातार बारिश से बिगड़ने लगे हालात, गांवों का कटा संपर्क, नदियां उफान पर

अभी तक हुई 1246 एमएम बारिश दर्ज

सागरSep 12, 2019 / 09:37 pm

sachendra tiwari

Things started deteriorating due to continuous rain

Things started deteriorating due to continuous rain

बीना. लागातार बारिश से अब जनजीवन प्रभावित होने लगा है। दो दिन से हो रही बारिश के कारण लोगों का घर से निकलना भी दूभर हो गया है। चारों तरफ नदियां उफान पर हैं और ग्रामीण क्षेत्रों का संपर्क भी कट गया है। बुधवार की सुबह 8 से गुरुवार सुबह 8 बजे तक 70.4 एमएम बारिश हो चुकी थी। कुल बारिश 1246 एमएम हो चुकी है जौ औसत बारिश से ज्यादा है। गुरुवार को भी दिनभर में करीब एक इंच बारिश हुई।
गुरुवार की सुबह से शुरू हुई तेज बारिश दिनभर होती रही। बारिश के कारण चारों तरफ के नदी नाले उफान पर हैं और सुबह से ही रास्ता बंद हैं। देहरी रोड पर मोतीचूर नदी, गढ़ा, पड़रिया के पास सिलार नदी उफान पर आने के कई घंटों से रोड बंद है। ग्रामीणों का आना-जाना बंद हो गया है। कोंरजा, सतौरिया, नौगांव रोड भी पुलिया पर पानी आ जाने के कारण बंद रहा। सुबह खिमलासा के पास भी पुलिया के ऊपर पानी आ गया था, लेकिन पानी कम होने के कारण यहां आवागमन प्रभावित नहीं हुआ। इसी तरह बीना नदी, वेतबा नदी, परासरी नदी, नरेन नदी उफान पर हैं और आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के लोग परेशान हैं कि बाढ़ आने पर उनके गांव घिर जाएंगे। वहीं बारिश से फसलें भी बर्बाद होने लगी हैं। खेतों में कई घंटों से पानी भरा है और फसलें डूबी हुई हैं। किसानों का कहना है कि यदि जल्द ही बारिश बंद नहीं हुई तो किसानों के हाथ कुछ भी नहीं आएगा।
स्कूलों में उपस्थिति रही कम
सुबह से हो रही लगातार बारिश के कारण स्कूलों में उपस्थिति बहुत कम रही। ग्रामीण क्षेत्र में कई जगह स्कूल खुले ही नहीं, क्योंकि शिक्षक स्कूल तक नहीं पहुंच पाए और जहां शिक्षक पहुंचे वहां बच्चे नहीं आने से स्कूल बंद रहे।
स्टेशन पर यात्री हुए परेशान
रेलवे स्टेशन की बुकिंग ऑफिस में जगह-जगह पानी टपक रहा था, जिससे यात्रियों को परेशानी हुई। यहां यात्रियों को बैठने लिए भी जगह तलाशनी पड़ी। इसके बाद भी रेलवे अधिकारियों द्वारा कोई मरम्मत कार्य नहीं कराया जा रहा है।

Home / Sagar / video: लगातार बारिश से बिगड़ने लगे हालात, गांवों का कटा संपर्क, नदियां उफान पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो