scriptयहां पटरी से उतरे ट्रैक रिमूवल ट्रेन के पहिए, पढ़े खबर | Track from the track derived from the train here | Patrika News
सागर

यहां पटरी से उतरे ट्रैक रिमूवल ट्रेन के पहिए, पढ़े खबर

गुना जाने वाली ट्रेनों को किया रद्द, सैकड़ों यात्री हुए परेशान

सागरApr 16, 2019 / 09:18 pm

anuj hazari

Track from the track derived from the train here

Track from the track derived from the train here

बीना. गुना लाइन पर पीलीघाट स्टेशन के पास ट्रैक रिमूवल ट्रेन के पहिए पटरी से उतर गए, जिसके कारण गुना-बीना लाइन पर ट्रेनों का आवागमन पूरी तरह से बंद रहा। जिसके चलते करीब पांच सौ ज्यादा यात्री जो इस रुट पर सफर करने के लिए ट्रेनों में बैठ चुके थे उन्हें ट्रेनें रद्द होने के कारण निराश वापस लौटना पड़ा। मंगलवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे बीना स्टेशन पर सूचना आई थी कि पीलीघाट स्टेशन के पास ट्रैक रिमूवल ट्रेन के पहिए पटरी से उतर गए हैं और बीना से घटनास्थल पर दुर्घटना वाहन पहुंचाया गया। पटरी से ट्रेन के पहिए उतरने के कारण इस लाइन की सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। बीना स्टेेशन से सुबह दस बजे जाने वाली बीना-कोटा पैसेंजर ट्रेन के लिए पहले तो दो घंटे के लिए रि-शेड्यूल किया गया, लेकिन उसके बाद भी जब लाइन क्लीयर नहीं हुई तो इसे ट्रेन को निरस्त कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर बीना से ग्वालियर जाने वाली बीना-ग्वालियर पैसेंजर जिसे 12.05 बजे बीना से रवाना किया जाना था उसे भी निरस्त कर दिया गया।
सैकड़ों यात्री शाम तक होते रहे परेशान
सुबह साढ़े नौ बजे के बाद शाम तक इस ट्रैक पर किसी भी ट्रेन को नहीं चलाया जा सका। जिसके कारण सैकड़ों यात्री परेशान होते रहे। यात्री टिकट लेकर घंटों पहले से जगह बनाकर इन ट्रेनों में जाकर बैठ गए, लेकिन जब लाइन क्लीयर नहीं हुई तो रेलवे ने ट्रेनों को निरस्त करने का निर्णय ले लिया। इसके बाद रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन को खाली करने के लिए एनाउंसमेंट कराया और पैसेंजर ट्रेन को वापस वॉशिंग यार्ड में भेजा गया।
ट्रेन न चलने पर रेलवे ने किया पूरा किराया वापस
बीना से गुना की ओर जाने वाली ट्रेनों के टिकट खरीदने के बाद जब ट्रेनें कैंसिल की गई तो यात्रियों को टिकट के रुपए भी रेलवे के लिए वापस करने पड़े। जैसे ही यात्री ट्रेनें कैंसिल की गई तो उसके बाद बुकिंग ऑफिस में टिकट वापस करने वाले यात्रियों की लंबी कतारें लग गईं। वहीं दूसरी ओर एटीव्हीएम मशीनों पर भी टिकट खरीदने के लिए गए यात्रियों को कर्मचारी टिकट नहीं दे पा रहे थे, क्योंकि टिकट वापस करने वालों की भीड़ ज्यादा थी। इस दौरान करीब दस हजार रुपए से ज्याादा के टिकट वापस किए गए हैं।
ये ट्रेनें रहीं रद्द
51612 – बीना-कोटा पैसेंजर
51883 – बीना-ग्वालियर पैसेंजर
51609- बीना-गुना पैसेंजर
51608 – गुना-बीना पैसेंजर
51611 – कोटा-बीना पैसेंजर
51884 – ग्वालियर- बीना पैसेंजर
12198 – ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस
12197 – भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस

Home / Sagar / यहां पटरी से उतरे ट्रैक रिमूवल ट्रेन के पहिए, पढ़े खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो