scriptदोहरीकरण कार्य केे चलते गुना लाइन पर ट्रेनें निरस्त, परेशान हो रहे यात्री | Trains canceled on Guna line due to doubling work, passengers getting | Patrika News
सागर

दोहरीकरण कार्य केे चलते गुना लाइन पर ट्रेनें निरस्त, परेशान हो रहे यात्री

निजी वाहनों के सहारे कर पा रहे यात्रा

सागरDec 05, 2021 / 07:48 pm

sachendra tiwari

Trains canceled on Guna line due to doubling work, passengers getting upset

Trains canceled on Guna line due to doubling work, passengers getting upset

बीना. बीना-गुना लाइन पर दोहरीकरण कार्य के चलते रेलवे ने ट्रेनों को डायवर्ट करके चलाने का निर्णय लिया है, जिसके चलते यह ट्रेनें बीना जंक्शन पर निरस्त रहीं। ट्रेनें न होने के कारण यात्रियों को निजी वाहनों से यात्रा करनी पड़ी। बीना-गुना लाइन पर दोहरीकरण का कार्य किया जा रहा है। इस लाइन पर बीना, महादेवखेड़ी, सेमरखेड़ी एवं कंजिया स्टेशन पर किए जा रहे प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के लिए ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है। यह ट्रेनें जंक्शन पर निरस्त रही है, इस वजह से यात्रियों को परेशानी हुई। कोरोना काल में मुश्किल से ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया था, लेकिन बीच-बीच में रेलवे ट्रैक पर कार्य के लिए ट्रेनों को निरस्त किया जा रहा है। जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस को ग्वालियर से केवल गुना तक ही चलाया जा रहा है। इसके अलावा जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस को मक्सी, संत हिरदारामनगर स्टेशन से होकर चलाया जा रहा है, तो वहीं बीना-नागदा पैसेंजर को निरस्त किया गया है, जिससे लोग यात्रा के लिए परेशान होते रहे।
गुना जाने सिर्फ एक बस
कई लोग ट्रेनें निरस्त होने के कारण बस स्टैंड पहुंचे, लेकिन बीना से केवल एक ही बस गुना के लिए चल रही है। इसलिए या तो लोगों को बीना से अशोकनगर तक बस से यात्रा करनी पड़ी, तो तत्काल यात्रा करने वाले लोगों को निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ा। जिसके चलते रेलवे टिकट से कई गुना ज्यादा रुपए खर्च करने पड़े। बीना से गुना जाने के लिए बस स्टैंड पहुंचे राजकुमार ने बताया कि उन्हें गुना में शादी समारोह में शामिल होने के लिए जाना था, लेकिन ट्रेन निरस्त होने से उन्हें निजी वाहन से जाना पड़ा। इस लाइन पर केवल साबरमति एक्सप्रेस को ही कॉसन लेकर चलाया जा रहा है।
पहले से बंद ट्रेनें अभी तक नहीं हुई शुरू
रेलवे ने कोरोना शुरू होने के समय से ही बीना-गुना, बीना-कोटा, बीना-ग्वालियर पैसेंजर को बंद कर रखा है। जिनकी जगह पर मेमू ट्रेन चलाए जाने की तैयारी थी लेकिन उस पर रेलवे अधिकारी अभी तक निर्णय नहीं ले सके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो