संत रविदास मंदिर तोड़ने के विरोध में भीम आर्मी ने प्रदर्शन के साथ किया बंद का ऐलान

संत रविदास मंदिर तोड़ने के विरोध में भीम आर्मी ने प्रदर्शन के साथ किया बंद का ऐलान

lokesh verma | Publish: Aug, 14 2019 03:19:25 PM (IST) Saharanpur, Saharanpur, Uttar Pradesh, India

खास बातें-

  • भीम आर्मी (Bheem army) के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के साथ मोदी सरकार पर बोला हमला
  • 21 अगस्त को जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन करेगी भीम आर्मी
  • 22 अगस्त को सहारनपुर बंद करने का ऐलान

सहारनपुर. दिल्ली संत रविदास मंदिर (Sant Ravidas Temple) तोड़ने के विरोध में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने सहारनपुर में कई स्थानों पर नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान भीम आर्मी (Bhim army) के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के साथ मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इतना ही नहीं भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के खिलाफ भी प्रदर्शन किया। इस दौरान भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने 22 अगस्त को सहारनपुर बंद करने का ऐलान भी किया। उन्होंने कहा कि 22 अगस्त को सैकड़ों की संख्या में भीम आर्मी के कार्यकर्ता जगह-जगह धरना-प्रदर्शन करेंगे।

प्रदर्शन के दौरान सहारनपुर में भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव कमल वालिया ने कहा कि दिल्ली के तुगलकाबाद में छह सौ वर्ष पुराने संत रविदास मंदिर को तोड़े जाने के विरोध में 22 अगस्त को सहारनपुर को बंद कराने का काम किया जाएगा। उन्होंने ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को भी गलत बताते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार के साथ मिलकर कार्य कर रहा है। कमल वालिया ने कहा कि पूरा पंजाब इसी कारण से बंद हुआ है। उन्होंने कहा कि 21 अगस्त को इसके विरोध में दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद 22 अगस्त को सहारनपुर बंद कर किया जाएगा। इस दौरान भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली सरकार का पुतला फूंकते हुए जमकर नारेबाजी की।

यह भी पढ़ें- 15 अगस्‍त से पहले भीम आर्मी के पदाधिकारी ने पीएम मोदी को दी धमकी, यूपी से दिल्ली तक मचा हड़कंप

bhim army

फेसबुक लाइव से लोगों को भड़काने का भी प्रयास

वहीं भीम आर्मी प्रवक्ता मंजीत नौटियाल ने फेसबुक लाइव में कहा है कि कोर्ट को गुमराह करते हुए ष्ठष्ठ्र ने प्राचीन संत रविदास मंदिर को तुड़वा दिया है। उन्होंने कहा कि इससे जन-भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने कोर्ट से अपील करते हुए कहा कि 21 अगस्त से पहले मूर्ति पुन: स्थापित कराई जाए। वर्ना देश का माहौल खराब हो जाएगा, जिसका शासन-प्रशासन खुद जिम्मेदार होगा। इसके लिए हम कटने-काटने व मरने-मारने को भी तैयार हैं।

फेसबुक लाइव में नौटियाल ने लोगों को भड़काते हुए कहा है कि तुमने हथियार कमर में लटकाने के लिए ले रखे हैं। अब जरूरत पर इनका इस्तेमाल नहीं करोगे तो कब करोगे? साथ ही मंजीत ने पीएम मोदी का नाम लेते हुए कहा कि आपको सिख समाज के अपमान का समय तो याद होगा कि किस तरह सिख गनर ने इंदिरा गांधी को गोलियां मारी थीं।

यह भी पढ़ें- Independence Day को लेकर दारुल उलूम ने किया बड़ा ऐलान, सुनकर आप भी करेंगे तारीफ

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned