scriptस्वतंत्रता दिवस को लेकर दारुल उलूम ने किया बड़ा ऐलान, सुनकर आप भी करेंगे तारीफ | Darul Uloom Deoband announcement regarding Independence Day | Patrika News

स्वतंत्रता दिवस को लेकर दारुल उलूम ने किया बड़ा ऐलान, सुनकर आप भी करेंगे तारीफ

locationसहारनपुरPublished: Aug 14, 2019 12:15:19 pm

Submitted by:

lokesh verma

खबर के खास बिंदु-

मदरसा शिक्षा परिषद ने प्रदेश के सभी मदरसों में झंडरोहण करने और राष्ट्रगान को लेकर जारी की थी एडवाइजरी
15 अगस्त के कार्यक्रम को लेकर दारुल उलूम देवबंद ने जारी किया ऐलान
दारुल उलूम के ऐलान का तमाम देवबंदी उलेमा ने भी किया समर्थन

Darul Ulum Deoband
देवबंद. उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से सभी मदरसों में स्वतंत्रता दिवस पर एडवाइजरी जारी होने के बाद देवबंद स्थित विश्वविख्यात इस्लामी शिक्षण संस्थान दारुल उलूम ने भी ऐलान जारी कर दिया है। बता दें कि मदरसा शिक्षा परिषद ने प्रदेश के सभी मदरसों में झंडरोहण करने और राष्ट्रगान के साथ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों के संबंध में बच्चों को जानकारी देने की एडवाइजरी जारी की थी।
देवबंद की ओर से इस पर ऐलान करते हुए कहा गया है कि इस बार भी दारुल उलूम में 15 अगस्त को एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, लेकिन इस बार कार्यक्रम दारुल उलूम के कैंपस में जमीयत उलेमा हिंद के सदर मौलाना अरशद मदनी झंडा फहराएंगे।
यह भी पढ़ें

भाजपा के इस फायरब्रांड विधायक के मुकदमे होंगे वापस, शासन ने मांगी रिपोर्ट

देवबंद ने स्वतंत्र दिवस को लेकर एक ऐलान जारी करते हुए कहा है कि हर बार की तरह इस बार भी दारुल उलूम देवबंद में स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, लेकिन इस बार जमीयत उलेमा हिंद के सदर मौलाना अरशद मदनी झंडा फहराएंगे। इस दौरान दारुल उलूम कैंपस में सदर मोहतमिम अबुल कासिम नोमानी, मौलाना अब्दुल खालिक मद्रासी व मौलाना अबुल खालिक सम्भाली समेत तमाम देवबंदी उलेमा मौजूद रहेंगे। दारुल उलूम के इस ऐलान का तमाम देवबंदी उलेमा ने भी समर्थन किया है।
यह भी पढ़ें

15 August Special: शहीद के पिता ने कहा- अनुच्‍छेद 370 का विरोध करने वाले नेता देश के गद्दार हैं- देखें वीडियो

दारुल उलूम देवबंद के नायब मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिक मद्रासी ने अवाम से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा तादाद में दारुल उलूम पहुंचकर स्वतंत्र दिवस के कार्यक्रम में शामिल हों। उन्होंने कहा है कि इस बार स्वतंत्र दिवस के कार्यक्रम को ऐसे मनाएं जैसे हम ईद का त्यौहार मना रहे हों, क्योंकि यह दिन हमारे लिए ईद के दिन से कम नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो