15 अगस्‍त से पहले भीम आर्मी के पदाधिकारी ने पीएम मोदी को दी धमकी, यूपी से दिल्ली तक मचा हड़कंप

15 अगस्‍त से पहले भीम आर्मी के पदाधिकारी ने पीएम मोदी को दी धमकी, यूपी से दिल्ली तक मचा हड़कंप

lokesh verma | Updated: 14 Aug 2019, 01:17:55 PM (IST) Saharanpur, Saharanpur, Uttar Pradesh, India

खास बातें-

  • दिल्ली में संत रविदास मंदिर तोड़े जाने को लेकर भीम आर्मी प्रवक्ता मंजीत नौटियाल ने दिया आपत्तिजनक बयान
  • पीएम मोदी का नाम लेते हुए कहा, सरकार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का हश्र न भूलें
  • फेसबुक लाइव के तहत मंजीत नौटियाल ने किया भीम आर्मी से जुड़े लोगों को भड़काने का प्रयास

सहारनपुर. दिल्ली में संत रविदास के मंदिर को तोड़े जाने को लेकर भीम आर्मी प्रवक्ता मंजीत नौटियाल ने बेहद आपत्तिजनक बयान देकर मामले को तूल देने का काम किया है। नौटियाल ने फेसबुक लाइव के दौरान पीएम मोदी का नाम लेते हुए अभद्र भाषा में कहा कि सरकार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का हश्र न भूले। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर तोड़ी हुई मूर्ति 21 अगस्त तक फिर से स्थापित नहीं की गई तो वह मरने-मारने को भी तैयार हैं। भीम आर्मी राष्ट्रीय महासचिव कमल वालिया ने मंजीत नौटियाल के इस बयान को निजी बयान बताते हुए पल्ला झाडऩे का प्रयास किया है।

बता दें कि भीम आर्मी प्रवक्ता मंजीत नौटियाल ने मंगलवार सुबह फेसबुक लाइव के जरिये कहा कि सुप्रीम कोर्ट को गुमराह करते हुए दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने छह सौ साल पुराने संत रविदास के मंदिर को तुड़वा दिया है। उन्होंने कहा कि डीडीए ने सुप्रीम कोर्ट में गलत याचिका लगाते हुए अनुचित आदेश कराया है, जिससे जन-भावनाएं आहत हुई हैं। साथ ही मंजीत नौटियाल ने कोर्ट से अपील करते हुए कहा कि 21 अगस्त से पहले मूर्ति तोड़े जाने का संज्ञान लेते हुए फिर से स्थापना की कराई जाए। इसके साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो इससे देश का माहौल खराब हो जाएगा, जिसके लिए शासन-प्रशासन जिम्मेदार होगा। इसके लिए हम कटने-काटने को भी तैयार हैं।

यह भी पढ़ें- Independence Day को लेकर दारुल उलूम ने किया बड़ा ऐलान, सुनकर आप भी करेंगे तारीफ

फेसबुक लाइव में नौटियाल ने भीम आर्मी से जुड़े लोगों को भड़काने का प्रयास करते हुए कहा है कि तुमने हथियार कमर में लटकाने के लिए ले रखे हैं। अब जरूरत पर इनका इस्तेमाल नहीं करोगे तो कब करोगे? वीडियो में मंजीत ने पीएम मोदी का नाम लेते हुए कहा कि आपको सिख समाज के अपमान का समय तो याद ही होगा कि किस तरह सिख गनर ने इंदिरा गांधी को कितनी गोलियां मारी थीं। करीब 20 मिनट के लाइव वीडियो में उन्होंने अनुसूचित समाज से कहा कि घरों से क्यों नहीं निकल रहे हो? नौटियाल ने लोगों से 21 अगस्त को पूरी तैयारी से दिल्ली पहुंचने की अपील की है। सरकार महापुरुषों का इतिहास समाप्त करने का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें- भाजपा के इस फायरब्रांड विधायक के मुकदमे होंगे वापस, शासन ने मांगी रिपोर्ट

प्रवक्ता मंजीत नौटियाल के आपत्तिजनक बयान को लेकर भीम आर्मी राष्ट्रीय महासचिव कमल वालिया ने कहा है कि यह बयान मंजीत नौटियाल का व्यक्तिगत बयान है। वह संत रविदास के मंदिर को तोड़े जाने को लेकर बेहद दुखी और आहत हैं। इसलिए उन्होंने फेसबुक लाइव में इस तरह का बयान दिया है।

वहीं इस संबंध में डीएम सहारनपुर आलोक कुमार पांडेय का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें- 15 August Special: शहीद के पिता ने कहा- अनुच्‍छेद 370 का विरोध करने वाले नेता देश के गद्दार हैं- देखें वीडियो

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned