scriptभीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को मिली जमानत, तिहाड़ जेल से जल्द होंगे रिहा | bhim army chief chandrashekhar granted bail by saket court of delhi | Patrika News
सहारनपुर

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को मिली जमानत, तिहाड़ जेल से जल्द होंगे रिहा

Highlights- Chandrashekhar को दिल्ली स्थित साकेत कोर्ट ने दी सशर्त जमानत- संत रविदास मंदिर को तोड़े जाने के बाद दंगा भड़काने के आरोप में पुलिस ने किया था गिरफ्तार- अदालत की बिना इजाजत नहीं छोड़ सकेंगे देश

सहारनपुरOct 20, 2019 / 10:52 am

lokesh verma

chandrashekhar.jpg
सहारनपुर. तिहाड़ जेल में बंद भीम आर्मी (Bhim Army) प्रमुख चंद्रशेखर (Chandrashekhar) को दिल्ली स्थित साकेत कोर्ट ने सशर्त जमानत दे दी है। बता दें कि चंद्रशेखर समेत 95 लोगों को संत रविदास मंदिर (Ravidas Mandir) को तोड़े जाने के बाद दंगा भड़काने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अदालत ने चंद्रशेखर को इस शर्त पर जमानत दी है कि वह कोर्ट की इजाजत के बिना देश नही छोड़ सकते है। इसके अलावा चंद्रशेखर सबूतों के साथ भी छेड़छाड़ नहीं करेंगे।
यह भी पढ़ें

मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा- कश्मीर से कन्याकुमारी तक डरा हुआ है पूरा देश

उल्लेखनीय है कि अगस्त में दिल्ली के तुगलकाबाद में संत रविदास का मंदिर तोड़े जाने के विरोध में रामलीला मैदान में काफी संख्या में लोग एकत्रित हुए थे। इसके बाद ये से सभी लोग तुगलकाबाद पहुंचे। जहां पहुंचते ही इन्होंने प्रदर्शन के साथ तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने चंद्रशेखर समेत सभी लोगों को कोर्ट ने सुनवाई के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। उसके बाद से ही चंद्रशेखर तिहाड़ जेल में बंद है।
बता दें कि दिल्ली पहुंचे हजारों लोगों ने रविदास मंदिर स्थल पहुंचने का प्रयास किया था। जब पुलिस ने इन लोगों को रोकने की कोशिश की तो इन्होंने पत्थरबाजी शुरू कर दी थी। इसके बाद लोगों की भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया था। इतना ही नहीं भीड़ ने तुगलकाबाद क्षेत्र में सड़कों पर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए 100 से अधिक वाहनों के शीशे फोड़ दिए थे। इस पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी और भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर समेत दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया था।

Home / Saharanpur / भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को मिली जमानत, तिहाड़ जेल से जल्द होंगे रिहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो