scriptलखनऊ जिला कोर्ट में विस्फोट के बाद सहारनपुर कचहरी में स्नीफर डॉग से चेकिंग, देखें वीडियो | Checking with sniffer dog in Saharanpur court after explosion in LKN | Patrika News
सहारनपुर

लखनऊ जिला कोर्ट में विस्फोट के बाद सहारनपुर कचहरी में स्नीफर डॉग से चेकिंग, देखें वीडियो

Highlights

लखनऊ काेर्ट में धमाके के बाद सहारनपुर कचहरी में की गई चेकिंग
बम डिटेक्शन एंड डिस्पाेजल टीम के साथ पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक

सहारनपुरFeb 13, 2020 / 08:20 pm

shivmani tyagi

court_2.jpg

saharanpur court

सहारनपुर। लखनऊ जिला कोर्ट में धमाके के बाद सहारनपुर कचहरी की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। अपर पुलिस अधीक्षक मुकेश चंद मिश्र बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल टीम के साथ कचहरी पहुंचे और वकीलों के चैंबर से से लेकर कोर्ट रूम तक की चेकिंग की।
यह भी पढ़ें

सीरियल दुर्घटनाओं पर कमिश्नर सख्त, आज से बदल रहा वाहनों की चेकिंग का तरीका


इस दौरान कचहरी में आए लोगों की भी चेकिंग की गई और कचहरी के अंदर खड़े वाहनों को भी चेक किया गया। लखनऊ कचहरी में विस्फोट की खबर मिलते ही सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार पी के आदेश पर सहारनपुर कचहरी में सुरक्षा व्यवस्था तेज की गई एसएसपी ने बताया कि अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दिया गया है और कचहरी में प्रवेश करने वाले सभी वादी प्रतिवादियों के साथ-साथ एडवोकेट और अन्य लोगों को भी चेकिंग के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

13 हजार सैलरी वाले सहारनपुर पुलिस के स्नीफर डॉग की माैत, एसएसपी ने दी श्रद्धाजंलि, देखें वीडियो

सहारनपुर कचहरी में सुरक्षा व्यवस्था काे मजबूत करने के लिए डीएफएमडी डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर और स्कैनिंग मशीन लगाई गई है। 15 फरवरी से यहां पूर्ण रूप से नई व्यवस्था लागू हाे जाएगी। 15 फरवरी से सहारनपुर कचहरी का मुख्य द्वार बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद कचहरी परिसर में कोई भी वाहन प्रवेश नहीं कर पाएगा। वकीलों और न्यायिक कार्यों से संबंधित लोगों को बगैर वाहन ही कचहरी परिसर में आने की अनुमति दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

एक दुर्घटना जिसने बदल दी वर्षाें पुरानी परम्परा, पूरे गांव ने ली शादी कार्ड नहीं छपवाने की शपथ

लखनऊ की घटना के बाद अब बम निरोधक दस्ता कचहरी में लगा दिया गया है और चप्पे-चप्पे की चेकिंग की जा रही है। किसी भी तरह की कोई दुर्घटना ना हो इसके लिए वकीलों को भी निर्देशित किया जा रहा है और उन्हें कहा जा रहा है कि कोर्ट में आने वाले सभी क्लाइंट पर नजर रखें और अगर कोई भी संदिग्ध व्यक्ति कचहरी परिसर के अंदर दिखाई देता है तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस को दें।

Home / Saharanpur / लखनऊ जिला कोर्ट में विस्फोट के बाद सहारनपुर कचहरी में स्नीफर डॉग से चेकिंग, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो