scriptसीरियल दुर्घटनाओं पर कमिश्नर सख्त, आज से बदल रहा वाहनों की चेकिंग का तरीका | Vehicles not following traffic rules will be seized in saharanpur | Patrika News

सीरियल दुर्घटनाओं पर कमिश्नर सख्त, आज से बदल रहा वाहनों की चेकिंग का तरीका

locationसहारनपुरPublished: Feb 12, 2020 05:49:06 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

सहारनपुर में हो रही सीरियल दुर्घटनाओं के बाद कमिश्नर ने बगैर रिफ्लेक्टर सड़कों पर दौड़ने वाले वाहनों को सीज करने के आदेश दिए हैं।

high court order for road safety on ROB at hanumangarh junction

हनुमानगढ़ जंक्शन पर निर्माणाधीन आरओबी पर रोड सेफ्टी के प्रावधान के अनुरूप फ्लाइओवर बनाने के निर्देश

सहारनपुर। सीरियल दुर्घटनाओं काे देखते हुए सहारनपुर कमिश्नर संजय सिंह सख्त होते दिखाई दे रहे हैं। सर्किट हाउस में आयोजित मंडलीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में उन्हाेंने साफ आदेश दिए हैं कि, बिना रिफ्लेक्टर दौड़ रहे वाहनों को तुरंत सीज किया जाए।
यह भी पढ़ें

एक दुर्घटना जिसने बदल दी वर्षाें पुरानी परम्परा, पूरे गांव ने ली शादी कार्ड नहीं छपवाने की शपथ

सहारनपुर कमिश्नर, संजय सिंह सर्किट हाउस में मंडलीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कर रहे थे। इस दौरान जब उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं Road accident के ग्राफ पर नजर डाली तो हैरान रह गए। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष दुर्घटना में डेढ़ लाख से अधिक लोगों की मौत हो रही है और वर्ष 2019 में यूपी में 22 हजार 384 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। मुजफ्फरनगर सहारनपुर और शामली के आरटीओ पीडब्ल्यूडी व एनएचआई के अधिकारियों को उन्होंने निर्देश दिए कि पूरे मंडल में दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों को चिन्हित किया जाए। road sefty प्राेग्राम चलाया जाए। इस दाैरान दुर्घटना के कारणों का पता लगाकर दुर्घटना ग्राफ को कम किया जाए।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर में दूसरे दिन भी भीषण सड़क दुर्घटना, शादी समारोह से लौट रहे दो युवकों की मौत

कमिश्नर ने यह भी आदेश दिए किस ऐसे सभी ट्रैक्टर-ट्रॉली जिन पर रिफ्लेक्टर नहीं लगे हुए हैं या ऐसे कोई भी वाहन जिन पर रिफ्लेक्टर नहीं लगे हैं और वह highway हाईवे पर दौड़ रहे हैं तो ऐसे वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। इन वाहनों को सीज कर के इनके मालिकों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की जाए।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर में कार-ट्रैक्टर की टक्कर, सास-बहू समेत बाप-बेटे की माैत, शादी समाराेह से लाैट रहा था दिल्ली का परिवार

बुधवार से सहारनपर में वाहनों की चेकिंग का अभियान शुरू हाेगा। इस दाैरान दुपहिया वाहनों पर हैलमेट और चार पहिया वाहनों पर सीट बेल्ट व रिफलेक्टर की चेकिंग हाेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो