scriptVIDEO: दारूल उलूम का फतवा वायरल, फोटो खिचवाने को लेकर फरमान, बताया कब लगवा सकते हैं CCTV | Darul Uloom latest fatwa Viral on pictures clicking and CCTV | Patrika News
सहारनपुर

VIDEO: दारूल उलूम का फतवा वायरल, फोटो खिचवाने को लेकर फरमान, बताया कब लगवा सकते हैं CCTV

CCTV कैमरे को लेकर दारूल उलूम का फतवा वायरल
फोटो खिंचवाना या खींचने को भी बताया नाजायज
एक साल पुराना फतवा सोशल मीडिया पर वायरल

सहारनपुरJun 21, 2019 / 01:10 pm

Ashutosh Pathak

saharanpur

दारूल उलूम का फतवा वायरल, फोटो खिचवाने को लेकर फरमान, बताया कब लगवा सकते हैं CCTV

देवबन्द। दारुल उलूम देवबंद ( darul uloom deoband ) का एक फतवा सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें मकान के बाहर cctv कैमरे लगवाना नाजायज है। हालाकि फतवे में कहा गया है कि अगर बहुत ज्यादा ही जरूरत है तो लगवा सकते है वैसे इस्लाम मे बगैर जरूरत फोटो खिंचवाना या CCTV कैमरे लगवाना इसकी इस्लाम में जरूरत नहीं है और ये नाजायज है।
देवबन्दी आलीम ने फतवे का समर्थन करते हुए कहा की मीडिया के ऊपर जो इस वक्त में दारुल उलूम देवबंद का फतवा वायरल हो रहा है। वह तकरीबन आज से एक साल पुराना है। दारुल उलूम देवबंद की इफ्ता कमेटी से सवाल कर जवाब मागा था की क्या अपनी दुकान व मकान के बाहर CCTV कैमरे लगवा सकते है या नही शरियत क्या कहती है। सवाल किया गया था कि किसी का कोई मकान है या दुकान है और वहां पर लोगों की आना जाना रहता है तो उसके बाहर मकान या दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगवाना कैसा है?
ये भी पढ़ें : International Yoga Day 2019:— हवन के बाद शुरू हुआ योग, बच्चे और महिलाओं ने भी लिया हिस्सा

दारुल उलूम देवबंद ने फतवे को मद्देनजर रखते हुए बताया कि फतवे का जो जवाब दिया है उसके अंदर दारुल उलूम देवबंद ने यही कहा कि अगर ज्यादा जरूरत है तो सीसीटीवी कैमरा लगाया जा सकता है लेकिन अगर बिना जरूरत सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए तो शरीयत के अंदर इसकी इजाजत नहीं है। क्योंकि शरियत के अंदर बिना जरूरत के तस्वीर खिंचवाना या खींचना भी जायज नहीं है। दारुल उलूम देवबंद ने यह फतवा दिया है और हम सब फतवे की ताकीद करते हैं।

Home / Saharanpur / VIDEO: दारूल उलूम का फतवा वायरल, फोटो खिचवाने को लेकर फरमान, बताया कब लगवा सकते हैं CCTV

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो