scriptInternational Yoga Day 2019:- हवन के बाद शुरू हुआ योग, बच्चे और महिलाओं ने भी लिया हिस्सा | international yoga day 2019 latest news | Patrika News
नोएडा

International Yoga Day 2019:- हवन के बाद शुरू हुआ योग, बच्चे और महिलाओं ने भी लिया हिस्सा

खबर की खास बातेंः-
1. शहर में जगह-जगह आयोजित हुए योग शिविर 2. महिलाओं के साथ बच्चों ने भी लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा3. विधायक, एमपी व अन्य सेलीब्रेटी भी पहुंचे योग करने

नोएडाJun 21, 2019 / 12:22 pm

virendra sharma

MAHESH

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस:- हवन के बाद शुरू हुआ योग, बच्चे और महिलाओं ने भी लिया हिस्सा

नोएडा. अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर नोएडा वासियों ने योगासन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। नोएडा-ग्रेटर नोएडा में जगह-जगह योग शिविर आयोजित किए गए। नोएडा के सेक्टर-21 ए स्थित नोएडा स्टेडियम के फुटबॉल ग्राउंड और ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक क्रीड़ा स्थल पर मुख्य रुप से योग कैंप का आयोजन किया गया। नोएडा के सेक्टर-21 ए में पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद महेश शर्मा बतौर चीफ गेस्ट मौजूद रहे। इसके अलावा सीआरपीएफ, पीएसी, बीएसएस कैंप में भी योग शिविर का आयोजन किया गया है। जिसमें युवा, बुजुर्ग और महिलाओं ने हिस्सा लिया है।
यह भी पढ़ें

SBI के 1 जुलाई से बदल रहे नियम, जरुर जान लीजिए

yoga
सेक्टर 21ए स्थित नोएडा स्टेडियम सैकड़ों लोगों ने एक साथ योग करते हुए स्वास्थ्य के साथ भाईचारा का संदेश दिया। सुबह 6 बजे से ही आयोजित किए गए शिविर में योग क्रियाएं कराई गई। चीफ गेस्ट पहुंचे डॉ. महेश शर्मा ने लोगों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि योग को हम सभी को अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए। यह शारीरिक और मानसिक विकास होता है। यहां नोएडा विधायक पंकज सिंह, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष विजय आजमानी और एनईए के अध्यक्ष विपिन मल्हन और 2014 की फेमिना मिस इंडिया कोयल राणा भी उपस्थित रही।
यह भी पढ़ें

Chandrayaan-2: चंद्रमा पर फैलेगी अमरोहा की ‘खुशबू’, बनने जा रही दूसरों के लिए मिसाल

योग के प्रति ग्रामीण भी दिखे गंभीर

शहरोंं में ही नहीं, बल्कि देहात क्षेत्रों में भी लोग योग के प्रति जागरुक दिखाई दिए। ग्रामीणों ने अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शिविर में योग करने पहुंचे। यहां के कौड़ली गांव में आयोजित हुए योग शिविर कैंप में महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गो ने भी हिस्सा लिया। योग के अलावा पर्यावरण को सुरक्षित बनाने रखने के लिए हवन-यज्ञ भी किया गया।
यह भी पढ़ें

बी-फार्मा के छात्र का अपहरण कर मांगी पांच लाख की फिरौती

yoga
जेल से लेकर स्कूलों में दिखा योग का क्रेज

लुक्सर स्थित जेल में कैदियों ने योग किया। आर्य समाज की तरफ से कैदियों को योग कराया गया। इसके अलावा दिल्ली पब्लिक स्कूल में एनसीसी कैडिट, सेंट जोसेफ, गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में आयोजित हुए योग शिविर में छात्रों ने हिस्सा लिया।
yoga
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो