केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री की बड़ी घाेषणाः दिल्ली-सहारनपुर हाईवे अब हाेगा दिल्ली- शाकम्भरी सिद्धपीठ हाईवे

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री की बड़ी घाेषणाः दिल्ली-सहारनपुर हाईवे अब हाेगा दिल्ली- शाकम्भरी सिद्धपीठ हाईवे

shivmani tyagi | Publish: Sep, 11 2018 07:41:45 PM (IST) Saharanpur, Uttar Pradesh, India

सहारनपुर सांसद राघव लखन पाल शर्मा के आग्रह पर केंद्रीय परिवहन मंत्री ने की घाेषणा ताे यूपी सीएम ने भी कहा ''धन्यवाद''

सहारनपुर।

1505 कराेड़ की लागत से बनने जा रहे दिल्ली सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का नाम अब दिल्ली-शाकम्भरी सिद्धपीठ राष्ट्रीय राजमार्ग हाेगा। दिल्ली के अक्षर धाम मंदिर से यह हाईवे सहारनपुर के बेहट क्षेत्र में स्थित शाकम्भरी सिद्धपीठ तक पहुंचेगा। यह घाेषणा मंगलवार काे सहारनपुर पहुंचे केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडरकरी ने की। सहारनपुर सांसद राघव लखन पाल शर्मा के आग्रह पर केंद्रीय परिवहन मंत्री ने यह घाेषणा की ताे मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने भी केंद्रीय मंत्री का धन्यवाद किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ आैर केंद्रीय सड़क परिवहन एव राजमार्ग मंत्री यहां 1505 कराेड़ रुपये की लागत से बन रहे राष्ट्रीय राजमार्ग के शिलान्यास के लिए पहुंचे थे। इसी अवसर पर सहारनपुर सांसद राघव लखनपाल शर्मा ने कार्यक्रम के मंच से कहा कि अगर केंद्रीय मंत्री इस राष्ट्रीय राजमार्ग काे शाकम्भरी देवी सिद्धपीठ तक कर दें ताे यह राजमार्ग दिल्ली के अक्षर धाम से शाकम्भरी सिद्ध पीठ से जु़ड़ जाएगा आैर सहारनपुर के लिए यह गर्व की बात हाेगी। सांसद के इसी आग्रह पर केंद्रीय मंत्री ने घाेषणा कर दी कि अब यह राष्ट्रीय राजमार्ग शाकम्भरी देवी सिद्धपीठ तक जाएगा।

इस घाेषणा केब बाद 124.18 किलाेमीटर लंबे इस राष्ट्रीय राज मार्ग की दूरी अब बढ़ जाएगी अबी तक यह सहारनपुर तक ही पहुंच रहा था लेकिन अब इसे शाकम्भरी सिद्धपीठ तक ले जाया जाएगा। खास बात यह है कि यह राष्ट्रीय राज मार्ग 18 महीने में पूर्ण हाेना है। अब इस राजमार्ग के शाकम्भरी सिद्धपीठ तक जाने के कारण कुछ समय जरूर लग सकता है लेकिन इस बारे में काेई घाेषणा अभी नहीं की गई है। सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यह भी कहा कि मार्च तक मेरठ से दिल्ली के बीच हाईवे निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा आैर मेरठ महानगर से दिल्ली की दूरी महज 40 मिनट की हाे जाएगी। उन्हाेंने महाराष्ट्र काे दिल्ली से जाेड़ने के अलावा देश में बन रहे अन्य राष्ट्रीय राजमार्ग के बारे में भी जानकारी दी आैर कहा कि जब मैं याेजनाआें की घाेषणाआे काे करता हूं ताे लाेग कहते हैं कि मेरे पास इतना पैसा कहां से आता हैं। यह सवाल खुद से ही करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि उनके पास पैसे की काेई कमी नहीं है यूपी हमे सिर्फ प्राेजेक्ट बनाकर दे हम पैसा देने में कभी हाथ पीछे नहीं खीचेंगे। सड़क एवं परिवहन मंत्री ने सहारनपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य शुरू हाेने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ का आभार जताते हुए कहा कि पिछली सरकार में उन्हे इस हाईवे के लिए एनआेसी नहीं मिल रही थी आैर जब याेगी आदित्यनाथ यूपी के सीएम बने ताे उन्हाेंने एनआेसी में देने में महज 15 दिन का समय लगाय।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned