scriptdiscussion on gyanvapi and mathura idgah in deoband | देवबंद में जमीयत के सम्मेलन का दूसरा दिन, ज्ञानवापी और मथुरा मुद्दे को लेकर मदनी के तीखे तेवर | Patrika News

देवबंद में जमीयत के सम्मेलन का दूसरा दिन, ज्ञानवापी और मथुरा मुद्दे को लेकर मदनी के तीखे तेवर

देवबंद में चल रहे जमीयत उलेमा-ए-हिंद के सम्मेलन में ज्ञानवापी मस्जिद विवाद, मथुरा शाही ईदगाह विवाद, देश के कानून, कॉमन सिविल कोड और इस्लामी शिक्षा पर मंथन किया जा रहा है। चर्चा के बाद सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया जाएगा। इस सम्मेलन पर मुसलमानों के साथ सभी हिंदूवादी संगठनों की भी नजर है।

सहारनपुर

Updated: June 04, 2022 12:48:45 pm

सहारनपुर के देवबंद में आयोजित जमीयत उलेमा-ए-हिंद सम्मेलन का आज दूसरा दिन है। सम्मेलन में 25 राज्यों के करीब 15 सौ उलमा जुटे हैं। पहले दिन जहां देश के हालात और देश में मुस्लिमों की स्थिति पर चर्चा हुई थी। वहीं आज ज्ञानवापी मस्जिद विवाद, मथुरा शाही ईदगाह विवाद, देश के कानून, कॉमन सिविल कोड और इस्लामी शिक्षा पर मंथन किया जाना है। बताया जा रहा है कि ज्ञानवापी और मथुरा मुद्दे पर चर्चा चल रही है। चर्चा के बाद सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया जाएगा। आज हो रहे सम्मेलन पर मुसलमानों के साथ सभी हिंदूवादी संगठनों की नजर है।
discussion-on-gyanvapi-and-mathura-idgah-in-deoband.jpg
देवबंद में जमीयत के सम्मेलन का दूसरा दिन, ज्ञानवापी और मथुरा मुद्दे को लेकर मदनी के तीखे तेवर।
जमीयत उलेमा-ए-हिंद के जनरल सेक्रेट्री मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने बताया कि आज दूसरे दिन कुल पांच प्रस्ताव रखे जाने हैं। उन्होंने बताया कि पहला प्रस्ताव देश के कानून को लेकर पारित होना है। इसी प्रस्ताव के तहत कॉमन सिविल कोड पर भी चर्चा होगी। जबकि दूसरा प्रस्ताव ज्ञानवापी मस्जिद और मथुरा शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर है। ये मामले अदालत में विचाराधीन हैं।
यह भी पढ़ें

देवबंद में आयोजित जमीयत उलेमा हिंद के सम्मेलन में भर आई मौलाना महमूद की आंखे

जमीयत उलेमा-ए हिंद के दोनों गुट में नजर आया तालमेल

देवबंद में चल रहे जमीयत उलेमा-ए हिंद राष्ट्रीय सम्मेलन में दूसरे दिन मुस्लिमों से जुड़ीं राजनीतिक-सामाजिक और धार्मिक चुनौतियों पर चर्चा चल रही है। इस संगठन के दो गुटों में एक बार फिर से आपसी तालमेल नजर आ रहा है। एक गुट मौलाना अरशद मदनी का है तो दूसरा मौलाना महमूद मदनी का। सम्मेलन मौलाना महमूद मदनी की अध्यक्षता में चल रहा है, जिसमें मौलाना अरशद मदनी भी पहुंचे। इस दौरान मौलाना अरशद मदनी दोनों गुटों के एक होने के संकेत दिए हैं।
यह भी पढ़ें

मदरसे के भीतर नौ साल के छात्र की साथी ने ईंट से पीटकर कर दी हत्या

जब भावुक हो गए मदनी

सम्मेलन के पहले दिन मौलाना महमूद मदनी ने कहा 'जो घर को कर गए खाली वो मेहमां याद आते हैं...' इतना कहते ही उनका रुंध गया। वह बोले कि हम लोग जिन मुश्किल हालातों में हैं। जुल्म करने वालों को उसका अंदाजा भी नहीं है। उन्होंने आह्वान किया कि हमें इन हालात में भी मायूस नहीं होना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.