scriptDM gave benefit of Chief Minister Kanya Vivah Yojana | Video: दिव्यांग को नहीं मिल रही थी सरकारी मदद, अब धूम-धाम से उठेगी डोली डीएम कराएंगे फेरे | Patrika News

Video: दिव्यांग को नहीं मिल रही थी सरकारी मदद, अब धूम-धाम से उठेगी डोली डीएम कराएंगे फेरे

locationसहारनपुरPublished: Jan 21, 2024 12:00:07 am

Submitted by:

Shivmani Tyagi

सम्पूर्ण समाधान दिवस में एक युवक ने बताया कि वो अपनी बहन की शादी के लिए अफसरों के चक्कर काट रहा है लेकिन मदद नहीं मिल रही। इस पर डीएम ने तुरंत मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना का लाभ दिलवाते हुए कहा कि वह खुद शादी में रहेंगे।

dm_saharanpur_dinesh.jpg
DM saharanpur
शनिवार को सहारनपुर में आयोजित सम्पूर्ण सामाधान दिवस में जिलाधिकारी ने फरियादी को तुरंत मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह योजना का लाभ दिलवाया। युवक ने बताया कि उसकी बहन दिव्यांग है, वह सरकार से मदद चाहता है लेकिन सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाते-लगाते थक चुका है। युवक ने ये भी कहा कि सभी कार्यालयों के चक्कर लगाने के बाद भी उसे मदद की उम्मीद नहीं लग रही। यह कहते हुए युवक ने बहन के लिए मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह योजना से मदद की गुहार लगाई।
इस पर जिलाधिकारी ने तुरंत समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि तीन दिन बाद 24 जनवरी को होने जा रहे सामूहिक कन्या विवाह कार्यक्रम में इस लड़के की बहन की शादी कराई जाए। इसके बाद मौके पर ही इस युवक के आवेदन को रजिस्टर्ड किया गया और शादी के लिए 24 तारीख नीयत कर दी गई। युवक कहा गया कि वह 24 जनवरी को आईटीआई मैदान में बहन को लेकर पहुंच जाए। वहीं पर उसकी बहन की शादी धूम-धाम कराई जाएगी। इस पर युवक बेहद खुश हुआ और उसकी आंखे भर आई। पत्रिका के साथ बातचीत में युवक ने बताया कि वह बेहद खुश है और सबसे पहले बहन को जाकर ये खुशबरी देगा।
बुजुर्ग फरियादी को ओढ़ाया कंबल
कड़ाके की सर्दी में ग्रामीण अचल से प्रार्थना पत्र लेकर जिला मुख्यालय पहुंचे बुजुर्ग को जब जिलाधिकारी ने देखा तो बोले बाबा ठंड बहुत है। इसके बाद जिलाधिकारी अपने अधीनस्थों से कहा कि बाबा को कंबल दीजिए। इस तरह कई बुजुर्ग फरियादियों के कंबल भी दिए गए। जिलाधिकारी ने कहा कि समाधान दिवस में काफी कंबल मंगाए गए थे। जो बुजुर्ग फरियादी पहुंचे हैं उन सभी को कंबल दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो