scriptVideo: दिव्यांग को नहीं मिल रही थी सरकारी मदद, अब धूम-धाम से उठेगी डोली डीएम कराएंगे फेरे | DM gave benefit of Chief Minister Kanya Vivah Yojana | Patrika News
सहारनपुर

Video: दिव्यांग को नहीं मिल रही थी सरकारी मदद, अब धूम-धाम से उठेगी डोली डीएम कराएंगे फेरे

सम्पूर्ण समाधान दिवस में एक युवक ने बताया कि वो अपनी बहन की शादी के लिए अफसरों के चक्कर काट रहा है लेकिन मदद नहीं मिल रही। इस पर डीएम ने तुरंत मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना का लाभ दिलवाते हुए कहा कि वह खुद शादी में रहेंगे।

सहारनपुरJan 21, 2024 / 12:00 am

Shivmani Tyagi

dm_saharanpur_dinesh.jpg

DM saharanpur

शनिवार को सहारनपुर में आयोजित सम्पूर्ण सामाधान दिवस में जिलाधिकारी ने फरियादी को तुरंत मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह योजना का लाभ दिलवाया। युवक ने बताया कि उसकी बहन दिव्यांग है, वह सरकार से मदद चाहता है लेकिन सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाते-लगाते थक चुका है। युवक ने ये भी कहा कि सभी कार्यालयों के चक्कर लगाने के बाद भी उसे मदद की उम्मीद नहीं लग रही। यह कहते हुए युवक ने बहन के लिए मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह योजना से मदद की गुहार लगाई।
इस पर जिलाधिकारी ने तुरंत समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि तीन दिन बाद 24 जनवरी को होने जा रहे सामूहिक कन्या विवाह कार्यक्रम में इस लड़के की बहन की शादी कराई जाए। इसके बाद मौके पर ही इस युवक के आवेदन को रजिस्टर्ड किया गया और शादी के लिए 24 तारीख नीयत कर दी गई। युवक कहा गया कि वह 24 जनवरी को आईटीआई मैदान में बहन को लेकर पहुंच जाए। वहीं पर उसकी बहन की शादी धूम-धाम कराई जाएगी। इस पर युवक बेहद खुश हुआ और उसकी आंखे भर आई। पत्रिका के साथ बातचीत में युवक ने बताया कि वह बेहद खुश है और सबसे पहले बहन को जाकर ये खुशबरी देगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8rmtjz
बुजुर्ग फरियादी को ओढ़ाया कंबल
कड़ाके की सर्दी में ग्रामीण अचल से प्रार्थना पत्र लेकर जिला मुख्यालय पहुंचे बुजुर्ग को जब जिलाधिकारी ने देखा तो बोले बाबा ठंड बहुत है। इसके बाद जिलाधिकारी अपने अधीनस्थों से कहा कि बाबा को कंबल दीजिए। इस तरह कई बुजुर्ग फरियादियों के कंबल भी दिए गए। जिलाधिकारी ने कहा कि समाधान दिवस में काफी कंबल मंगाए गए थे। जो बुजुर्ग फरियादी पहुंचे हैं उन सभी को कंबल दिए गए हैं।

Hindi News/ Saharanpur / Video: दिव्यांग को नहीं मिल रही थी सरकारी मदद, अब धूम-धाम से उठेगी डोली डीएम कराएंगे फेरे

ट्रेंडिंग वीडियो