scriptट्रेन रद्द होने पर वापस मिलता है टिकट का पूरा पैसा, जाने अपने अधिकार | Get full ticket money on train cancellation, know your rights | Patrika News
सहारनपुर

ट्रेन रद्द होने पर वापस मिलता है टिकट का पूरा पैसा, जाने अपने अधिकार

ट्रेन के निरस्त होने पर सहारनपुर में रेलवे ने दो दिन में करीब 300 यात्रियों को टिकट का पैसा वापस किया। रेलवे ने दो दिन में एक लाख रुपये वापस किए।

सहारनपुरJun 21, 2022 / 11:05 pm

Shivmani Tyagi

southern railway Train cancelled due to agnipath scheme

अग्निपथ विरोध: तमिलनाडु के रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी, चेन्नई सेंट्रल पर कई रूट पर ट्रेनें रद्द

सहारनपुर। अगर आपने अपना टिकट बुक कराया है और ट्रेन रद्द हो जाती है तो रेलवे को पूरा किराया वापस देना पड़ेगा। इतना ही नहीं अगर आप ट्रेन में सवार हो जाते हैं और ट्रेन आपको आपके गंतव्य तक नहीं पहुंचाती और रास्ते में ही उतार देती है तो भी आपको पूरा पैसा वापस मिलेगा।

अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच कई ट्रेनें रद्द हुई हैं। ऐसे में यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सहारनपुर में भी कई ट्रेनें रद्द हुई जिसके बाद रेलवे ने यात्रियों को उनका टिकट का पूरा पैसा वापस किया। अकेले सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर दो दिनों में करीब 300 यात्रियों को रेलवे ने करीब एक लाख रुपये वापस किए। स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि रविवार को ट्रेनों के निरस्त होने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हुई थी और रविवार को करीब 68 हजार रुपये के टिकट वापस किए गए थे।
रेलवे ने यात्रियों को पूरा पैसा वापस किया। इसी तरह सोमवार को भी कुछ ट्रेनें निरस्त होने के बाद 31 हजार रुपये के टिकट वापस करने पड़े। सीएमआई प्रदीप गिल्होत्रा ने बताया कि अगर ट्रेन किसी भी कारण से रद्द हो जाती है तो यात्रियों का अधिकार बनता है कि वह रेलवे से अपने टिकट के पैसे वापस ले सकते हैं। रेलवे का भी यह नियम है कि रेलवे यात्रियों को उनके टिकट का पूरा पैसा वापस करती है।

Home / Saharanpur / ट्रेन रद्द होने पर वापस मिलता है टिकट का पूरा पैसा, जाने अपने अधिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो