scriptरोजेदार ने पूछा- क्‍या रोजे में मोबाइल पर खेल सकते हैं गेम, मुस्लिम विद्वान ने दिया चौंकाने वाला जवाब | helpline started in saharanpur for Rozedar in ramdan 2019 | Patrika News
सहारनपुर

रोजेदार ने पूछा- क्‍या रोजे में मोबाइल पर खेल सकते हैं गेम, मुस्लिम विद्वान ने दिया चौंकाने वाला जवाब

सहारनपुर में मुस्लिम विद्वान दे रहे रोजेदारों के सवालों के जवाब
इमाम कारी इसहाक गोरा के नेतृत्‍व में शुरू की गई हेल्‍पलाइन
हाथों और सिर पर मेहंदी लगाने से नहीं टूटता है रोजा

सहारनपुरMay 09, 2019 / 03:13 pm

sharad asthana

mobile phone

अचानक हेंग हुआ बीएसएनएल का सिस्टम फिर बंद हो गए मोबाइल

सहारनपुर। रमजान का पवित्र माह शुरू हो चुका है। ऐसे में रोजेदारों के मन में काफी सवाल रहते हैं। इसके समाधान के लिए जनपद में हेल्‍पलाइन शुरू की गई है। मुस्लिम विद्वान सोशल मीडिया के माध्‍यम से भी रोजेदारों के सवालों के जवाब दे रहे हैं। जमीयत दावातुल मुसलीमीन के संरक्षक व इमाम कारी इसहाक गोरा के नेतृत्व में रोजा रखने वालों की शंकाओं को दूर किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

मंगलवार को हिंदू युवक ने रखा रोजा, वजह जानकर मुस्लिम भी तारीफ करते नहीं थक रहे

मोबाइल फोन को लेकर पूछा सवाल

कंबोह पुल निवासी जाकिर हुसैन ने मोबाइल फोन को लेकर सवाल पूछा। उन्‍होंने कहा कि ज्यादातर लोग रोजे के दौरान मोबाइल फोन पर गेम खेलते हैं या फिर सोशल मीडिया से जुड़े रहते हैं। मस्जिद में भी लोग मोबाइल का प्रयोग करते हैं। अब ऐसी सूरत में शरीयत क्या कहती है। इस पर उसे जवाब दिया गया कि रमजान का एक-एक लम्‍हा बहुत कीमती है। इसको दूसरे काम में बर्बाद नहीं किया जा सकता है। मस्जिद अल्लाह का घर है और वहां सबको इसका ऐहतराम करना चाहिए।
यह भी पढ़ें

रमजान विशेष: इस खजूर की कीमत है पांच हजार, खूबी जान हैरान रह जाएंगे

मेहंदी को लेकर भी थी शंका

खाताखेड़ी निवासी सुमय्या ने मेहंदी को लेकर सवाल किया। उन्‍होंने पूछा कि वह रोजे में हाथों और सिर पर मेहंदी लगा सकती हैं क्‍या। इससे रोजा तो नहीं टूट जाएगा। इस पर उनको जवाब मिला कि मेहंदी लगाने से रोजा नहीं टूटता है। रोजा रखने वाला कोई भी शख्‍स शरीर के किसी भी हिस्से पर मेहंदी लगा सकता है। इससे रोजा नहीं टूटेगा। वहीं, नागल निवासी अबूबकर ने रोजे के दौरान वैसलीन लगाने को लेकर सवाल किया। इस पर उन्‍हें बताया गया कि होठों पर वैसलीन लगा सकते हैं, लेकिन उसका अंश गले के नीचे नहीं उतरना चाहिए।
यह भी पढ़ें

रमजान पर इस मस्जिद में 15 मिनट के अंतराल पर दो बार होगी तरावीह की नमाज, जानिये क्यों

ये हैं नंबर

इमाम कारी इसहाक गोरा ने का कहना है कि रोजेदार मोबाइल नंबर 9897399207, 9557757705, 9319462031 और 9319309995 पर अपने सवाल पूछ सकते हैं।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Saharanpur / रोजेदार ने पूछा- क्‍या रोजे में मोबाइल पर खेल सकते हैं गेम, मुस्लिम विद्वान ने दिया चौंकाने वाला जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो